दिल्ली

delhi

स्पेन में आतंकी गतिविधियों के आरोप में 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

By ANI

Published : Nov 9, 2023, 12:35 PM IST

द यूरोपियन कंजर्वेटिव के पत्रकार डेविड एथरटन ने सोशल मीडिया ऐप एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि ये 14 पाकिस्तानी जिहादी पाकिस्तान में एक इस्लामी चरमपंथी राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) से जुड़े हुए हैं. ये भी पढ़ें... terror in Spain, Pakistan terrorists arrested in Spain, Spain pakistan, hamas israel war

14 Pakistanis arrested for terror activities in Spain
स्पेन में आतंकी गतिविधियों के आरोप में 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार (फोटो क्रेडिट: एक्स/@DaveAtherton20)

मैड्रिड: स्पेन में पुलिस ने 14 पाकिस्तानी मूल के व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. इसके साथ ही देश में स्थित एक संदिग्ध जिहादी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया. यूरो वीकली न्यूज ने यह जानकारी दी. एक महीने पहले इजराइल पर हमास के हमले के बाद देश में आतंकवाद विरोधी चेतावनी स्तर बढ़ाए जाने के बाद स्पेन के सामान्य सूचना आयुक्त कार्यालय ने एक अभियान शुरू किया था. जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन के हिस्से के रूप में कुछ गिरफ्तारियां की गईं. यूरो वीकली न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, संभावित हमलों से बचने के लिए स्पेनिश सुरक्षा बलों ने संदिग्धों पर निगरानी दोगुनी कर दी है.

स्पेन के सबसे बड़े अंग्रेजी समाचार पत्र यूरो वीकली न्यूज के अनुसार, हिरासत में लिए गए सभी लोग पाकिस्तानी मूल के थे और कहा जाता है कि वे कैटेलोनिया, वालेंसिया, गुइपुजकोआ, विटोरिया, लोग्रोनो और लिलेडा में रहते थे. पुलिस सूत्रों ने एक स्थानीय दैनिक ला रजोन ने गिरफ्तारी की पुष्टि की. गिरफ्तार किए गए लोगों को कथित तौर पर बुधवार (स्थानीय समय) पर अदालत में पेश किया जाएगा. यूरो वीकली न्यूज ने बताया कि ऐसा माना जाता है कि इन व्यक्तियों ने एक नेटवर्क बनाया जिसमें जिहादी संदेश और उच्च स्तर की कट्टरता ऑनलाइन प्रसारित की गई.

ये भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि स्पेन में 14 पाकिस्तानी जिहादियों को आतंकवादी गतिविधियों के लिए गिरफ्तार किया गया है. वे कैटेलोनिया, वालेंसिया, गुइपुजकोआ, विटोरिया, लोग्रोनो और लिलेडा में रहते थे. वे पाकिस्तान में एक इस्लामी चरमपंथी राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details