दिल्ली

delhi

पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन ने काबुल के लिये उड़ानें फिर से शुरू कीं

By

Published : Aug 20, 2021, 4:38 PM IST

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है. भारत सहित कई देशों अपने-अपने नागरिकों को वहां से निकाल रहे हैं. इसी क्रम में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में फंसे पाकिस्तानी और विदेशी नागरिकों की निकासी के वास्ते काबुल के लिये विशेष उड़ानों का संचालन फिर से शुरू कर दिया है.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस

काबुल : पाकिस्तान सरकार द्वारा संचालित एयरलाइन ने अफगानिस्तान में फंसे पाकिस्तानी और विदेशी नागरिकों की निकासी के वास्ते काबुल के लिये विशेष उड़ानों का संचालन फिर से शुरू कर दिया है.

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) 350 यात्रियों को निकालने के लिए शुक्रवार को अपने दो विमान अफगानिस्तान की राजधानी भेजेगी. चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान का गृह मंत्रालय भी पाकिस्तानियों और विदेशियों को अफगानिस्तान से निकालने में मदद कर रहा है.

इससे पहले, पीआईए ने अफगान नागरिक उड्डयन अधिकारियों से परामर्श करने के बाद यात्रियों, चालक दल और विमानों की सुरक्षा के लिए काबुल जाने वाली सभी उड़ानों को रोक दिया था. तालिबान के काबुल पर कब्जा करने के बाद से पाकिस्तान की सरकार अपने नागरिकों और विदेशियों को हवाई व जमीनी मार्गों से निकालने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान मलेशिया में जब्त

इसके लिये पाकिस्तान उन सभी राजनयिकों, विदेशियों और पत्रकारों को आगमन पर वीजा जारी कर रहा है जो सुरक्षा कारणों से काबुल छोड़ना चाहते हैं.

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details