दिल्ली

delhi

पढे़ं रात नौ बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 3, 2022, 9:05 PM IST

10 बड़ी खबरें
10 बड़ी खबरें

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें रात नौ बजे तक की बड़ी खबरें..

  • कार्यकारिणी की बैठक के बाद पीएम ने जनसभा को किया संबोधित, बोले- 'डबल इंजन' के लिए रास्ता बना रही जनता

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने तेलंगाना की सांस्कृतिक उपलब्धियों और इतिहास का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि यहां के लोग समर्पण और मेहनत के लिए जाने जाते हैं.

  • गुजरात पहुंचे केजरीवाल : कार्यकर्ताओं को दिलाई शपथ, चुनाव के लिए किया तैयार

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली से आने वाले नेताओं की संख्या में इजाफा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बाद अब अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद के दौरे पर हैं. उन्होंने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आकर गुजरात में मुफ्त बिजली देने की बात कही है.

  • BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक : पीएम ने सेवा, संतुलन, समन्वय और संवाद पर दिया जोर

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. पार्टी ने कहा कि वह तेलंंगाना पर फोकस कर रही है और वह यहां पर वंशवाद की राजनीति खत्म करेगी. तेलंगाना को लेकर अमित शाह ने कहा कि वंशवाद को खत्म होना है और इसकी शुरुआत तेलंगाना से ही होगी, वंशवाद की पूरी राजनीति अब जनता नहीं चाहती है. पार्टी की बैठक के दौरान तेलंगाना के इंलेटिजेंस अधिकारी की मौजूदगी पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई.

  • गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी, असम के सीएम समेत महामंडलेश्वर को बम से उड़ाने की धमकी

गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी, असम के सीएम समेत महामंडलेश्वर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक : TRS-कांग्रेस के वंशवाद पर प्रहार, बोली- शिष्टाचार भी नहीं आता केसीआर को

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. पार्टी ने कहा कि वह तेलंंगाना पर फोकस कर रही है और वह यहां पर वंशवाद की राजनीति खत्म करेगी. तेलंगाना को लेकर अमित शाह ने कहा कि वंशवाद को खत्म होना है और इसकी शुरुआत तेलंगाना से ही होगी. वंशवाद की पूरी राजनीति अब जनता नहीं चाहती है.

  • महाराष्ट्र : शिंदे गुट की जीत, भाजपा नेता राहुल नार्वेकर बने स्पीकर

महाराष्ट्र विधानसभा में आज स्पीकर का चुनाव हुआ. इसमें भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर की जीत हुई. उनके पक्ष में 164 वोट पड़े. विरोधी खेमे को 107 वोट मिले. समाजवादी पार्टी और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने वोटिंग में हिस्‍सा नहीं लिया.

  • नोएडा पुलिस ने महिला से छेड़छाड़ के आरोप में रैपिडो बाइक चालक को किया गिरफ्तार

दिल्ली निवासी एक महिला ने नोएडा में रैपिडो बाइक चालक पर राइडिंग के दौरान छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. इस मामले में नोएडा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उसकी हिस्ट्रीशीट खंगालनी शुरू कर दी है.

  • मटियाला इलाके की कॉलोनियों में जलभराव की आशंका से सहमे लोग, नालों की सफाई न होने से बढ़ी दिक्कत

मटियाला विधानसभा के जैन पार्क और आसपास की कॉलोनियों से गुजरने वाले नाले की सफाई न होने से इलाके के लोग परेशान हैं. बारिश में इलाके में भारी जलभराव की आशंका से सहमे लोगों ने बैठक की. इस बैठक में इलाके की समस्याओं से निपटने पर चर्चा की गई.

  • त्रिलोकपुरी में बकाया पांच हजार रुपए मांगने पर दो पक्षों में मारपीट, पीड़ित की दुकान में तोड़फोड़

मयूर विहार इलाके में प्रॉपर्टी डीलर ने गुर्गों के साथ मिलकर एक शख्स के साथ मारपीट और उसके घर पर पथराव किया. आरोप है कि बकाया पांच हजार रुपए मांगने पर प्रॉपर्टी डीलर के गुर्गों ने पीड़ित के घर में पथराव और दुकान में तोड़फोड़ की. फिलहाल भारी फोर्स मौके पर तैनात है.

  • दिल्ली पुलिस ने लेडी ड्रग पेडलर को किया गिरफ्तार, डेढ़ किलो मारिजुआना बरामद

दिल्ली पुलिस ने एक महिला ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान लक्ष्मी के रूप में हुई है. उसके पास से पुलिस ने एक किलो 500 ग्राम मारिजुआना बरामद किया गया है. उसका बेटा भी ड्रग ट्रैफिकिंग में लिप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details