दिल्ली

delhi

दिल्ली सरकार ने नई नौकरियों को लेकर की समीक्षा बैठक, पढ़ें तीन बजे की बड़ी खबरें

By

Published : Apr 8, 2022, 3:02 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें तीन बजे तक की दस बड़ी खबरें..

top ten 3 pm
तीन बजे तक की दस बड़ी खबरें

  • दिल्ली दंगों में शाहरुख को हथियार देने वाला गिरफ्तार, कई वारदातों में रहा है शामिल

दिल्ली दंगे में गोली चलाने वाले शाहरुख को हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पिछले दो सालों में 250 से ज्यादा पिस्टल दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई कर चुका था.

  • दिल्ली सरकार ने 20 लाख नई नौकरियों को लेकर की समीक्षा बैठक

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने 2022-23 के बजट को रोजगार बजट के रूप में नामित किया था, जिसे लेकर आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

  • बेंगलुरु के स्कूलों को मिला बम की धमकी वाला ईमेल: पुलिस आयुक्त

बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने शुक्रवार को कहा कि शहर के चार स्कूलों को ई-मेल के जरिए बम से उडाने की धमकी मिली है और पुलिस की टीमें मौके पर जांच कर रही हैं.

  • नवरात्रि में कन्या पूजन से मिलेगी परेशानियों से मुक्ति, ऐसे करें पूजा..

नवरात्रि के अंतिम दिन कन्या पूजन का विशेष महत्व होता है. व्रत रखने वाले भक्त कन्याओं को भोजन कराने के बाद ही अपना व्रत खोलते हैं. कन्याओं को देवी मां का स्वरूप माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कन्याओं को भोजन कराने से घर में सुख, शांति एवं सम्पन्नता आती है. कन्या पूजन का मुहूर्त क्या है और कैसे इसकी पूजा करनी चाहिए बताएंगे ज्योतिषाचार्य डॉ. अनीष व्यास.

  • #PoetryForDidi : फेसबुक पर कविता प्रतियोगिता, विषय है ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस द्वारा समर्थित एक फेसबुक समूह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक कविता प्रतियोगिता की घोषणा की है. 'बांग्लार गोर्बो ममता' नामक समूह के अनुसार, प्रतिभागी अपनी कविताएं हैशटैग #PoetryForDidi के साथ जमा कर सकते हैं.

  • कोर्ट के आदेश के बावजूद विदेश जाने से रोका गया, आकार पटेल ने अवमानना अर्जी दायर की

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई के खिलाफ एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के पूर्व प्रमुख आकार पटेल ने याचिका दायर की है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद जब वो गुरुवार रात में फ्लाइट पकड़ने गए तो उन्हें उसी लुकआउट सर्कुलर नोटिस के आधार पर रोक दिया गया.

  • विधायिका के खिलाफ केस की त्वरित सुनवाई के लिए SC सहमत

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को एक जनहित याचिका पर 15 अप्रैल के बाद सुनवाई के लिए तैयार हो गया, जिसमें सांसदों के खिलाफ आपराधिक मामलों की त्वरित सुनवाई और सीबीआई तथा अन्य एजेंसियों से त्वरित जांच की मांग की गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार संसद सदस्यों और विधान सभा/परिषद के सदस्यों के खिलाफ कुल 4,984 मामले लंबित हैं, जिनमें से 1,899 मामले पांच साल से अधिक पुराने हैं.

  • खुशखबरी : दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को जल्द ही मिलेगा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स

दिल्ली सरकार प्रदेश को प्रदुषण से बचाने के लिए अपने कर्मचारियों को सस्ती दर पर ई व्हीकल मुहैया कराएगी. वर्तमान में सरकार के अधीन दो लाख से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं. इसके लिए सरकार सीईएसएल के साथ एमओयु साइन करने पर विचार कर रही है.

  • व्यापम केस में व्हिसल ब्लोअर आनंद राय दिल्ली से गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापम घोटाले मामले में व्हिसल ब्लोअर रहे डॉ. आनंद राय को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. उन्हें भोपाल ले जाया जा रहा है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी है.

  • दिल्ली के स्पा में धड़ल्ले से चल रहा है सेक्स रैकेट : स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने बाहरी दिल्ली के पश्चिम विहार में चल रहे एक स्पा विज्ञापन का वीडियो पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति का ट्वीट साझा किया. ट्वीट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "शर्मनाक! दिल्ली के स्पा में सेक्स रैकेट इस हद तक बढ़ गया है कि अंधाधुंध धंधा चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details