दिल्ली

delhi

त्यागराज मामले पर आदेश गुप्ता का एलजी को पत्र, अधिकारी पर कार्रवाई की मांग

By

Published : May 26, 2022, 9:25 PM IST

दिल्ली में त्यागराज स्टेडियम को लेकर सामने आए नए मामले के बाद विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पूरे मामले पर प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने दिल्ली के नवनियुक्त उपराज्यपाल को मामले के संबंध में पत्र लिखकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

thyagraj stadium issue
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता

नई दिल्ली : त्यागराज स्टेडियम में दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी द्वारा अपने कुत्ते को घुमाए जाने का मामला सामने आया था. अब इस मामले को लेकर विवाद बढ़ गया है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर इस मामले का संज्ञान लेकर अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले में दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खिलाड़ियों की खेल भावना का निरादर किया है. मुख्यमंत्री ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की घोषणा तो की. लेकिन आज तक दिल्ली में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का अता पता तक नहीं है.

आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में खिलाड़ियों को सबसे अच्छी सुविधाएं मिलनी चाहिए. लेकिन खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने का पूरा समय नहीं दिया जाता. स्टेडियम में अफसर अपने कुत्ते को घुमा सके इसको ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को समय से पहले ही स्टेडियम से निकाल दिया जाता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में खिलाड़ियों की सुविधा हेतु न सिर्फ स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा की थी, बल्कि उस स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की नियुक्ति भी कर दी थी. लेकिन आज तक इस स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का दिल्ली में कहीं अता पता तक नहीं है.

त्यागराज मामले पर आदेश गुप्ता की प्रतिक्रिया

ये भी पढ़ें :IAS अधिकारी अपने कुत्ते के साथ टहल सकें इसलिए एथलीटों से जबरन खाली कराया जाता है त्यागराज स्टेडियम

आदेश गुप्ता ने नवनियुक्त उपराज्यपाल को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा है कि ऐसे अधिकारी की मानसिक स्थिति बिगड़ी हुई लगती है. इसलिए ऐसे व्यक्ति को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. अतः आपसे अनुरोध है कि ऐसी घटनाएं आगे से न हो यह भी सुनिश्चित किया जाए. आदेश गुप्ता ने यह भी कहा है कि दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले स्टेडियम की हालत काफी खस्ता है. खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की जगह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में खिलाड़ियों को हतोत्साहित कर रहे हैं, जिससे खेल का स्तर गिर रहा है. जो निंदनीय है.

आदेश गुप्ता का एलजी को पत्र

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details