दिल्ली

delhi

BJP का केजरीवाल सरकार पर आरोप- सैनिक स्कूल बनाने में किया बड़ा भ्रष्टाचार, अपने लोगों को पहुंचाया फायदा

By

Published : Sep 22, 2022, 6:23 PM IST

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली सरकार पर सैनिक स्कूल बनाने को लेकर गंभीर भ्रष्टाचार का आरोप (BJP allegations on Kejriwal government) लगाया. गुप्ता ने कहा कि स्कूल को बनाने के लिए जिस शिरिषा राव को ठेका दिया गया, वह आम आदमी पार्टी की नेता है. इसकी पुष्टि खुद आम आदमी पार्टी की वेबसाइट पर हो रही है.

16444003
16444003

नई दिल्लीःदिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल सरकार पर गुरुवार को एक और भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप (BJP allegations on Kejriwal government) लगाया. उन्होंने कहा कि हाल में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में चल रही दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी में सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया गया. इस स्कूल को बनाने में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है. दरअसल, केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूल को बनाने का ठेका आम आदमी पार्टी के ही एक कार्यकर्ता को दिया गया है, जो सीधे तौर पर खुलेआम नियमों का बड़े स्तर पर उल्लंघन है.

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा जिस सीरिषा राव को सैनिक स्कूल बनाने का ठेका दिया गया है. वह खुद आम आदमी पार्टी की नेता है. इसकी पुष्टि उनकी पार्टी की वेबसाइट से हो रही है. आम आदमी पार्टी द्वारा अपने ही लोगों को फायदा पहुंचाने के मद्देनजर यह ठेका उन्हें दिया गया है.

दिल्ली सरकार की शिक्षा व्यवस्था के ऊपर भी सवाल उठाते हुए कहा कि देश के सभी बड़े अखबारों में दिल्ली सरकार की शिक्षा व्यवस्था के ऊपर अब सवाल उठाए जा रहे हैं. दिल्ली सरकार के 84% स्कूल ऐसे हैं, जहां पर प्रिंसिपल नहीं है. जबकि 34% स्कूलों में वाइस प्रिंसिपल नहीं है. साथ ही दिल्ली सरकार के स्कूलों में अभी भी 34% शिक्षकों की कमी है, जो सीधे तौर पर दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल की पोल खोलता है.

सैनिक स्कूल बनाने में केजरीवाल ने किया भ्रष्टाचारः आदेश गुप्ता
ये भी पढ़ेंः अमानतुल्लाह खान ने पद का दुरुपयोग कर फतेहपुरी मस्जिद में स्थित स्कूल को बंद करवाया : BJP


अमानतुल्लाह खान के ऊपर आदेश गुप्ता ने अपनी बात रखते हुए कहा कि वह एक बैड करैक्टर विधायक हैं और अरविंद केजरीवाल के करीबी है. जिस तरह से उनके खिलाफ एसीबी की छापेमारी में सबूत मिले हैं और कई खुलासे होने से नई चीज से सामने आई है. साथ ही यह भी पता लगा है कि अमानतुल्लाह न सिर्फ हवाला कारोबार करते थे बल्कि अंडरवर्ल्ड से भी उनके संबंध है. एक लाल डायरी की भी बात सामने आ रही है, जिसको लेकर पूरी और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details