दिल्ली

delhi

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के भाई पर FIR, दलितों को धमकाने का आरोप, जानिए क्या है उस रात की कहानी..

By

Published : Feb 21, 2023, 11:08 AM IST

Updated : Feb 21, 2023, 12:05 PM IST

देश भर में चर्चित बागेश्वर धाम के महंत आचार्य धीरेंद्र शास्री के छोटे भाई सालिग्राम गर्ग पर FIR हो गई है. सालिग्राम पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. बीते दिनों एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह कट्टा दिखाता हुआ कुछ लोगों से बदसूलकी करता नजर आया था. उसके मुंह में सिगरेट दबी थी और वह लगातार गाली-गलौज कर रहा था.

bageshwar FIR
बागेश्वर एफआईआर

बागेश्वर एफआईआर

छतरपुर।बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई सालिग्राम गर्ग पर कानून का शिकंजा कसता नजर आ रहा है. मामला बीती 11 फरवरी की रात के उस वायरल वीडियो से जुड़ा है, जिसमें सालिग्राम एक शादी समारोह में लोगों को धमकाते और मारपीट करते दिखा था. जानकारी के मुताबिक, गढ़ा गांव में दलित समुदाय के इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सालिग्राम ने जमकर गाली-गलौज की और वहां मौजूद लोगों को कट्टे की नोंक पर धमकायाा. इस समारोह में मौजूद बारातियों के शब्दों के जरिए जानिए दहशत की उस रात की कहानी..

एफआईआर की कॉपी

Bageshwar Dham: मुंह में सिगरेट, हाथ में कट्टा, धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई ने शादी समारोह में दलितों को पीटा

बारातियों ने कहा- नशे में था वह : जानकारी के अनुसार, 11 फरवरी को लवकुशनगर थाना क्षेत्र के अटकोंहा गांव से आकाश अहिरवार की बारात छतरपुर जिले में बमीठा थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव में रहने वाली सीता अहिरवार के घर आई थी. सब कुछ ठीक चल रहा था. कुछ बाराती खाना खा रहे थे तो कुछ डीजे और लोक नृत्य राई की धुन पर थिरक रहे थे. इसी बीच हाथ में कट्टा थामे एक युवक चार-पांच साथियों को लेकर वहां पहुंचा और शादी में मौजूद लोगों से बदसलूकी शुरू कर दी. वीडियो में दिख रहा है कि वह कई बार लोगों पर कट्टा भी तान देता है और जातिसूचक गालियां देता है. प्रत्यक्षदर्शी बाराती हरप्रसाद अहिरवार ने बताया, 'हम लोग खाना खाने ही वाले थे, तभी वहां अपने कुछ साथियों संग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम आ गया. वह नशे में था. उसके मुंह में सिगरेट थी और वह बार इस बात को कह रहा था कि तुम लोगों की हिम्मत कैसे हुई, शादी में डीजे और राई बजाने की. उसने मारपीट शुरू कर दी.'

एफआईआर की कॉपी

Bageshwar Dham : एक और लड़की गायब, फोटो लिए दर-दर भटक रही मां, रो-रोकर बेहाल

रोकने जाते तो मारने लगता : शादी में शामिल बाराती सुरेश और हर प्रसाद बताते हैं, 'कुछ लोग उसे रोकने की कोशिश कर रहे थे तो कुछ उसे छोटे महाराज कह रहे थे. जैसे ही महाराज कहते हुए लोग उसके पास जाते, वह उन्हें मारने लगता.' बारातियों ने बताया, 'हंगामे के बाद वहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कुछ सेवादार आए. वे दुल्हन के पिता, भाई और दूल्हे को अपने साथ ले गए. इसके बाद क्या हुआ. किसी को कुछ पता नहीं.' जब दूल्हे आकाश से इस बारे में बात की तो उसका कहना था कि उसे इस बारे में कुछ भी नहीं कहना है.

Last Updated :Feb 21, 2023, 12:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details