दिल्ली

delhi

रायपुर के भक्त ने बांके बिहारी को चढ़ाया 85 लाख का सोने का हार

By

Published : Jul 6, 2023, 9:51 PM IST

रायपुर के एक भक्त ने वृंदावन में बांके बिहारी को डेढ़ किलो का सोने का हार चढ़ाया है. हार की कीमत करीब 85 लाख रुपए बताई जा रही है.

Etv bharat
Etv bharat

मथुरा: वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने के लिए हर रोज लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं. बिहारी जी के अनंत भक्त अपनी मनोकामना पूरी होने पर ठाकुर जी को उपहार अर्पित करते हैं. रायपुर के रहने वाले एक श्रद्धालु ने बांके बिहारी जी को 85 लाख रुपए की लागत से तैयार डेढ़ किलो सोने का हार उपहार में दिया. इस हार को लेकर मंदिर परिसर में चर्चाएं जोरों पर चल रहीं हैं. मंदिर रिसीवर ने कहा कि जब तक श्रद्धालु रसीद नहीं कटवाते तब तक वह ठाकुर जी के खाते में जमा नहीं होता है.

रायपुर (छत्तीसगढ़) के रहने वाले एक श्रद्धालु ने बुधवार को बांके बिहारीजी को 85 लाख रुपए की लागत से तैयार सोने का डेढ़ किलो का हार अर्पित किया है. उस दौरान मंदिर परिसर में पंकज गोस्वामी की सेवा चल रही थी, उसी समय रायपुर के रहने वाले श्रद्धालु ने बांके बिहारी जी के दर्शन किए और उनको डेढ़ किलो सोने का हार अर्पित किया. भक्त ने अपना नाम गोपनीय रखने की बात कही.


1 महीने में तैयार हुआ सोने का हार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर के श्रद्दालु ने यह हार दिल्ली के एक ज्वैलर्स से तैयार कराया था. यह हार एक महीने में बनकर तैयार हुआ था. इसकी कीमत 85 लाख रुपए बताई जा रही है.

मंदिर परिसर में सोने के हार को लेकर चर्चा
प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में हर रोज लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं. मंदिर परिसर में हर 10 मिनट बाद सेवायतों की सेवाएं बदली जाती हैं. रायपुर के श्रद्धालु द्वारा बिहारी जी को सोने का हार चढ़ाने को लेकर चर्चाएं गर्म है जबकि मंदिर परिसर के रिसीवर ने बताया कि बांके बिहारी मंदिर में जो श्रद्धालु रसीद कटवा लेते हैं उसका चढ़ावा ठाकुर जी के खाते में जाता है अगर कोई श्रद्धालु रसीद नहीं कटवाता है तो जिसकी उस दौरान सेवा होती है उस सेवायत के खाते में वह उपहार चला जाता है. कहा कि सोने के हार का मामला संज्ञान में आया था लेकिन फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

ये भी पढे़ंः Jyoti Maurya: साधारण घर से ससुराल आई बहू कैसे बनी SDM, आखिर 13 साल बाद पति-पत्नी क्यों हो रहे दूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details