दिल्ली

delhi

आचार्य प्रमोद कृष्णम नजरबंद, बोले- घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाना हमारे खिलाफ ज्यादती

By

Published : Jun 20, 2022, 4:59 PM IST

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को गाजियाबाद पुलिस ने नजरबंद कर दिया है. आचार्य प्रमोद कृष्णम दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह में हिस्सा लेने जाना था लेकिन उससे पहले ही गाजियाबाद पुलिस ने उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया.

ghaziabad news
आचार्य प्रमोद कृष्णम नज़रबंद

नई दिल्ली/गाजियाबाद: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा भारत सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा जंतर मंतर पर सत्याग्रह आयोजित किया गया है. सत्याग्रह में कांग्रेस पार्टी समेत विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं भी जंतर मंतर जाकर सत्याग्रह में शामिल होना चाहता था लेकिन पुलिस प्रशासन ने आज घर से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी है. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाना हमारे खिलाफ ज़्यादती है. अब जाने के लिए पुलिस से तो झगड़ा कर नहीं सकते हैं.

अग्निपथ योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा सरकार को इस योजना को वापस लेना चाहिए. पुलिस फोर्स, सेना या पैरामिलिट्री फोर्स में किसी को भी नौकरी जीवन भर के लिए दी जानी चाहिए. 4 साल के लिए नौकरी देने का कोई तुक ही नहीं है. केंद्र सरकार को बड़ी संख्या में भर्तियां निकालनी चाहिए देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. 4 साल की नौकरी देना किसी नौटंकी से कम नहीं है. यह सरकार का बहुत ही गलत फैसला है.

आचार्य प्रमोद कृष्णम नजरबंद

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि जिस तरह से मोदी सरकार ने किसानों के बिल वापस किए हैं ठीक उसी तरह अग्निपथ स्कीम को भी वापस लेना चाहिए. सरकार को अग्नीपथ सूचना को वापस लेना पड़ेगा क्योंकि पूरे देश का युवा इस योजना के खिलाफ है. आज नहीं तो कल अग्नीपथ योजना के खिलाफ आंदोलन बढ़ेगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चल रही जांच पर प्रतिक्रिया देते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा राहुल गांधी और गांधी परिवार को बदनाम करने के लिए भारतीय जनता पार्टी समेत को केंद्रीय संस्थाओं द्वारा जो व्यवहार किया जा रहा है वह बेहद गलत. 70 साल मैं भारत में कभी भी बदले की भावना से कार्यवाही नहीं की गई है. गांधी परिवार को टारगेट किया जा रहा है. भाजपा जानती है कि कांग्रेस देश में एकमात्र पार्टी है जो भाजपा का विकल्प बन सकती है. जब तक कांग्रेस पार्टी सत्ता में रही तो विपक्ष के साथ इस तरह का व्यवहार कभी नहीं किया गया. राजनीतिक विरोध का मतलब किसी के घर को उठा देना नहीं होता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details