दिल्ली

delhi

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, छत्तीसगढ़ सीएम बने प्रस्तावक

By

Published : Feb 6, 2021, 9:43 PM IST

छत्तीसगढ़ कमेटी ने यह निर्णय लिया है कि राहुल गांधी को फिर से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए. यह प्रस्ताव प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रखा है. इसका समर्थन छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने किया है.
Chhattisgarh Congress proposed Rahul Gandhi name
छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने रखा प्रस्ताव

रायपुर: राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव रखा है. सीएम भूपेश बघेल इसके प्रस्तावक बने हैं. साथ ही कांग्रेस के सभी जिला अध्यक्षों ने इस पर हामी भी भरी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने भी इस पर हामी भरी है.

जारी किया गया लेटर

कमेटी ने यह निर्णय लिया है कि राहुल गांधी को फिर से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए. यह प्रस्ताव प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रखा है. इसका समर्थन छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ समस्त कांग्रेस कार्यकर्ता खड़े हैं. उन्हें विश्वास है कि उनके ही नेतृत्व में कांग्रेस संगठन निरंतर दृढ़ता और मजबूती प्राप्त करेगी. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में एक विश्वास जगा है. उनके ही मार्गदर्शन और नेतृत्व से कांग्रेस पार्टी की नींव को और अधिक मजबूत किया जाएगा.

पढ़ें :किसानों के समर्थन में राहुल करेंगे दो दिनों का राजस्थान दौरा

बता दें कि लंबे समय से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मांग करते रहे हैं कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी राहुल गांधी को दी जाए. साथ ही प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग लगातार करते रहे हैं. पीसीसी के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details