दिल्ली

delhi

इंदौर में सरेआम भाजपा नेता के पुत्र की हत्या

By

Published : Mar 24, 2022, 2:41 PM IST

इंदौर। शहर में बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में सार्वजनिक रूप से हत्या का मामला सामने आया है. घटना महू के किशनगंज थाना क्षेत्र की है, जहां भाजपा नेता के पुत्र की सड़क पर ही हमला कर हत्या कर दी गई. इस घटना का लाइव वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ युवक दूसरे पक्ष के लोगों पर जानलेवा हमला करते नजर आ रहे हैं.

सरेआम हत्या
सरेआम हत्या

इंदौर।मध्य प्रदेश में भले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुलडोजर मामा बन गए हैं परंतु इंदौरशहर में बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में सार्वजनिक रूप से सत्ताधारी दल भाजपा नेता के बेटा की सरेआम हत्या का मामला सामने आया है. महू के किशनगंज थाना क्षेत्र पिगडंबर मेंं बोरिंग करने के दौरान उड़ रही धूल को लेकर दो गुटों में भारी विवाद हो गया. मारपीट में एक युवक सुजीत ठाकुर की हत्या कर दी गई. मृतक भाजपा नेता उदल सिंह ठाकुर का बेटा बताया जा रहा है. घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया और ट्रक में आग लगा दी. हंगामे के बाद प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपराधियों के मकान बुलडोजर से जमींदोज कर दिए.

इंदौर में भाजपा नेता की सरेआम हत्या

बोरिंग को लेकर हुआ विवाद:बुधवार रात ग्राम पिगडंबर के गुर्जर खेड़ा में स्थित खाली प्लाट में हो रही बोरिंग को लेकर कुलदीप पवार ने धूल उड़ने की शिकायत की. जिसके बाद बोरिंग करवा रहे आठ-दस लोगों का उससे विवाद हो गया. इसके बाद महू से कुछ हथियारबंद लोग भी बुलवा लिए. हमले में भाजपा नेता के पुत्र सुजीत की चाकू लगने से मौत हो गई. वहीं डॉ. शिवेंद्र, धर्मेंद्र, अनिल सहित छह लोग घायल हो गए. इस घटना का लाइव वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ युवक दूसरे पक्ष के लोगों पर जानलेवा हमला करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर मौजूद है जिसके सिर पर लगातार किसी भारी चीज से वार किए गए हैं. दूसरे पक्ष ने सड़कों पर आने वाली गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया है. घटना के बाद से ही क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल है, बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि मृतक सुजीत भाजपा नेता का बेटा है. विवाद किन कारणों से हुआ इस पर कोई बोलने को तैयार नहीं है.

ग्रामीणों ने किया हंगामा:घटना के बाद स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने जमकर हंगामा कर दिया. नेशनल हाईवे पर एक ट्रक में आग लगा दी. थोड़ी ही देर में राऊ सर्कल से पीथमपुर की ओर लंबा जाम लग गया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. भीड़ पर कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस का गोला छोड़ा गया. प्रारंभिक जांच के बाद लोकेश वर्मा, मलकेस वर्मा, मन्नू कन्हैया लाल, रोहित बनबारी, भूरा सुंदर, दरसन प्रकाश और राकेश डान को चिन्हित किया है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें रवाना की गई हैं.

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल:मध्य प्रदेश में दिन ब दिन अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं. सरेआम जिस तरह से बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया उससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इस वारदात से पता चलता है कि अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है. फिलहाल अब देखना होगा कि पुलिस इस पूरे ही मामले में किस तरह की कार्रवाई करती है और आरोपियों को कब तक गिरफ्तार किया जाता है.

बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी:इस पूरी घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने चिन्हित दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. उनके अवैध निर्माण को ढहा दिया गया है. एडीएम पवन जैन और बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन अमला कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे. कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मनीष सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री के निर्देश हैं कि कहीं पर भी अपराधियों और कानून हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाए. अपराधिक कोशिशों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें-शिवराज सिंह चौहान चले योगी आदित्यनाथ की राह और बन गए बुलडोजर मामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details