दिल्ली

delhi

संक्रमित जवानों को नहीं किया भर्ती तो होगी कार्रवाई : बीएसएफ

By

Published : Jun 10, 2020, 7:19 PM IST

बीएसएफ के कुछ अस्पताल कोरोना संक्रमित जवानों को भर्ती करने से इनकार कर रहे हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए बीएसएफ ने अस्पतालों को नोटिस जारी कर चेतावनी दी है कि कोरोना संक्रमित जवानों को भर्ती न करने पर कार्रवाई की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

bsf warns its hospitals
प्रतीकात्कम फोटो

नई दिल्ली : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अपने अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी कर चेतावनी दी है. नोटिस में बीएसएफ ने कहा कि कुछ कंपोजिट अस्पताल कोरोना संक्रमित जवानोंं को भर्ती करने में हिचक रहे हैं. यदि वह ऐसा फिर से करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही बीएसएफ ने सभी कंपोजिट अस्पतालों को कोरोना संक्रमित बीएसएफ जवानों, उनके परिवारों और सेवानिवृत्त कर्मियों को भर्ती करने के आदेश दिया है.

बीएसएफ ने कहा कि कंपोजिट अस्पतालों को पूरी तरह से मरीजों के इलाज के लिए तैयार रहना चाहिए. यदि किसी भी संक्रमित को इलाज के लिए सिविल अस्पताल भेजा जाता है, तो अस्पताल को मरीज न भर्ती करने का पूरा विवरण देना होगा. ऐसा न करने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक जवान ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था. यह कोरोना महामारी से मरने वाला केंद्रीय सुरक्षा बल का 13वां जवान था.

गौरतलब है कि कोरोना के कारण सीआरपीएफ के चार, बीएसएफ के तीन, सशस्त्र सीमा बल और आईटीबीपी के एक-एक जवानों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें :कोरोना वायरस से एक और BSF जवान की मौत, 100 से ज्यादा संक्रमित

वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के 61 जवानों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली है. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसमें से 12 कर्मी दिल्ली में तैनात थे, जबकि शेष 49 कर्मी ऐसे हैं, जो चक्रवात अम्फान के दौरान बंगाल में राहत बचाव कार्य में लगे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details