दिल्ली

delhi

अतीक के शूटर अब्दुल कवी का इनामिया भाई अब्दुल वली गिरफ्तार, सरेंडर करने की फिराक में था

By

Published : Apr 20, 2023, 4:22 PM IST

कौशांबी जिले की पुलिस ने माफिया अतीक के शार्प शूटर अब्दुल कवी के फरार भाई अब्दुल वली को पकड़ लिया. पुलिस काफी दिनों से उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी थी.

शार्प शूटर अब्दुल कवी के फरार भाई अब्दुल वली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
शार्प शूटर अब्दुल कवी के फरार भाई अब्दुल वली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

शार्प शूटर अब्दुल कवी के फरार भाई अब्दुल वली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

कौशांबी :जिले की पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के शार्प शूटर अब्दुल कवी के फरार भाई अब्दुल वली को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उस पर 15 हजार का इनाम घोषित किया था. अब्दुल वाली न्यायालय में सरेंडर करने की फिराक में था. इस दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे जेल भेज दिया गया है. अब्दुल वली पर शूटर अब्दुल कवी को शरण देने का आरोप है.

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सराय अकिल के भकन्दा गांव का रहने वाला अब्दुल कवी अतीक अहमद का शार्प शूटर है. अब्दुल कवी 2005 में हुए राजू पाल हत्याकांड के बाद से फरार था. आरोप है कि फरारी के दौरान अब्दुल कवी अपने घर आया-जाया करता था. उसके भाई और परिजन उसे शरण देते थे. इसके साथ ही इन लोगों ने राजू पाल हत्याकांड के गवाह ओमप्रकाश पाल के ऊपर भी जानलेवा हमला किया था. इस पर पुलिस ने अब्दुल वली समेत उसके अन्य भाइयों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू की थी.

अब्दुल वली लगातार फरार चल रहा था. पुलिस ने उस पर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. अब्दुल वली पुलिस को चकमा देकर न्यायालय में सरेंडर करने की फिराक में लगा था. गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि अब्दुल वाली न्यायालय में सरेंडर करने के लिए जाने वाला है. वह सराय अकिल थाना क्षेत्र के मिनहाजपुर गांव में मौजूद है. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब्दुल वली को मिनहाजपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को अब्दुल वली से अतीक अहमद के विषय में कुछ अहम जानकारी मिली है.
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सराय अकिल थाना क्षेत्र के मिनहाजपुर गांव से अतीक अहमद के शार्पशूटर अब्दुल कवी को शरण देने के आरोप में उसके भाई अब्दुल वली को गिरफ्तार किया गया है. अब्दुल वली के ऊपर राजू पाल हत्याकांड के गवाह को धमकाने और उसके ऊपर फायरिंग करने का भी आरोप है.

यह भी पढ़ें :प्रयागराज में दोहराया गया अतीक-अशरफ हत्याकांड, कॉल्विन अस्पताल परिसर में चली गोलियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details