छत्तीसगढ़

chhattisgarh

TS Singhdev: नेहरू और गांधी परिवार ने राजपरिवारों का पावर किया कम, फिर भी मैं कांग्रेस के साथ रहूंगा: टीएस सिंहदेव

By

Published : Mar 6, 2023, 11:17 PM IST

टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान

सरगुजा: टीएस सिंहदेव अपने बयानों से लगातार सुर्खियों में रह रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने बिना किसी पर आरोप लगाये बड़े संकेत दे दिए हैं. इस बार तो सिंहदेव ने कांग्रेस और गांधी नेहरू परिवार के तमाम सत्तासीन रहे लोगों पर सवालिया निशान लगा दिया है. कांग्रेस द्वारा लागातार राजपरिवारों के पावर कम करने की बात उन्होंने कह दी है. लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने कहा "मैं इस जीवन में भाजपा के मंच से प्रचार करता नहीं दिखूंगा. लेकिन मेरा परिवार क्या करेगा, मैं नहीं कह सकता." 



"राज पाठ सहित सब कुछ कांग्रेस ने ले लिया":स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है "करीब 90 वर्षों से कांग्रेस के साथ हमारा परिवार रहा है. हर ऊंच नीच की स्थिति में हम लोग कांग्रेस के साथ रहे. मैं बार बार कहता हूं. राज पाठ गया, कांग्रेस ने लिया. हम लोग महाराजा थे, सरगुजा के इस क्षेत्र की जो रियासत थी, हम लोग उसके महाराज थे. किसने लिया राजा का राज, कांग्रेस ने. जमीन सीलिंग कांग्रेस पार्टी ने ली और छोटी सीलिंग की कांग्रेस पार्टी ने, प्रीवी पर्स, प्रीवलीजेज किसने लिया, कांग्रेस पार्टी ने. हम लोगों का काम धंधा था, किसने लिया, कांग्रेस पार्टी ने."



"हमेशा कांग्रेस का हाथ सर पर रहा, पर कुछ दिनों से कम": उन्होंने आगे कहा "लेकिन क्या हम लोगों के हित के लिये जिस संगठन को देख रहे हैं उसको देखें या खुद को देखें. मैंने और परिवार ने हमेशा ये देखा कि कांग्रेस का जो माध्यम रहा काम धाम करने का ये हम लोगों को स्वीकार्य रहा. कांग्रेस भी हम लोगों की देखभाल करती थी. हम लोग भी कांग्रेस के नाम पर सब मिलकर काम करते थे. अभी कुछ दिनों से जरूर एसा लगता है की जितना सर पर हाथ या कंधे पर हाथ होना चाहिए वो महसूस नही हो रहा. पर वो अपनी जगह की बात है"
 

यह भी पढ़ें:  chhattisgarh budget 2023: चुनावी साल में भूपेश बघेल ने खोला पिटारा, कोई नया कर नहीं, बेरोजगार युवाओं को मिलेगा भत्ता


"मैं इस जीवन में भाजपा में नही दिखूंगा":सिंहदेव ने कहा "बावजूद इसके मेरा व्यक्तिगत जो विचार है वो भाजपा में सम्मिलित होने का कभी नही हो सकता. घर के लोग क्या करेंगे मैं नहीं जानता वो मेरे समधी हैं वो भाजपा में हैं उनकी बेटी है वो क्या करते हैं. मेरे भाई क्या करते हैं ये मैं नही कह सकता लेकिन मैं भाजपा के मंच से प्रचार करता इस जीवन मे नहीं दिखूंगा"

"समधी हैं भाजपा में मंत्री":यह बयान इसलिए सामने आया, क्योंकि मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया टीएस सिंहदेव के समधी हैं. सिंहदेव के भतीजे आदित्येश्वर का विवाह महेंद्र सिंह सिसोदिया की बेटी से हुआ है. महेंद्र सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेहद करीबी माने जाते हैं और कांग्रेस छोड़कर वो भी सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हुए थे. महेंद्र सिंह द्वारा मध्यप्रदेश में दिये गये बयान के संदर्भ में सिंहदेव ने यह बात शुरू की और बात शुरू हुई तो 9 दशकों का दर्द छलक पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details