छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Blood gang active in Surajpur: सूरजपुर जिला अस्पताल में खून गिरोह एक्टिव, भोले-भाले ग्रामीणों को बना रहे हैं शिकार

By

Published : Feb 24, 2023, 12:48 PM IST

सूरजपुर में ब्लड गैंग सक्रिय

सूरजपुर: सूरजपुर जिला अस्पताल में खून बेचने वाले गिरोह के एक्टिव होने की बात सामने आ रही है. ये गिरोह जरूरतमंद लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनसे मनमानी कीमत वसूल कर उन्हें ब्‍लड उपलब्‍ध कराता है. कई दिनों से इसकी शिकायत जिला अस्पताल प्रबंधन को मिल रही थी. जिसे लेकर अस्पताल प्रबंधन सतर्क हो गया था. गुरुवार को ब्लड बैंक के कर्मचारियों को जानकारी मिली की एक युवक अस्पताल के एक मरीज से दो यूनिट खून देने के एवज में मोटी रकम वसूल रहा है. जिसके बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया. जिला अस्पताल प्रबंधन को आशंका है कि आरोपी अकेला नहीं बल्कि इनका एक पूरा गिरोह सक्रिय है. जो इस अवैध कारोबार को चला रहे हैं. फिलहाल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले की सभी एंगल से जांच कर कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

पीड़ित ने कही ये बात:पीड़ित बृजेंद्र कुमार ने बताया कि "मेरा मरीज यहां पर है. एक व्यक्ति ने मुझे खून दिलाने की बात कही थ. उसने इसके लिए मुझसे चार हजार रुपए भी लिए थे. लेकिन उसने मुझे खून नहीं दिलाया. मैं इस बात की शिकायत कर रहा हूं."

"मामले की पुलिस में शिकायत कर दी गई है":सूरजपुर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन आरके त्रिपाठी ने बताया कि "किसी व्यक्ति ने जरूरूतमंद व्यक्ति से खून दिलाने के नाम पर पैसे लिए हैं. ऐसी शिकायत हमें मिली है. पैसा लेकर ब्लड देना तो एक अपराध हुआ. ऐसा भी हो सकता है कि यह एक व्यक्ति नहीं बल्कि पूरा गैंग है. ये जांच का विषय है. पुलिस को इस मामले की शिकायत कर दी गई है."

यह भी पढ़ें: Third degree torture in de addiction center: सूरजपुर में नशा मुक्ति के नाम पर थर्ड डिग्री टॉर्चर!

"पुलिस जांच कर रही है":डीएसपी सूरजपुर प्रकाश सोनी ने बताया कि "एक व्यक्ति ने शिकायत किया है कि सूरजपुर जिला अस्पताल में एक व्यक्ति ने उससे ब्लड दिलाने के नाम पर पैसे लिए हैं. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे थाने लाकर उससे पूछताछ की जा रही है. जांच के बाद ही मामला सामने आ सकेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details