छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Naxalite arrested in Narayanpur : हत्या के आरोपी तीन नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Mar 1, 2023, 7:39 PM IST

Updated : Mar 2, 2023, 12:43 AM IST

नारायणपुर में हत्या, आगजनी और आईईडी विस्फोट की घटनाओं में शामिल तीन नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.ये नक्सली सितम्बर 2021 में मढ़ोनार में निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी और हत्या, मार्च 2022 में बड़ेबुरगुम में आईईडी विस्फोट,दिसम्बर 2022 में कड़ेमेटा में आईईडी विस्फोट में शामिल थे. गिरफ्तार नक्सली पूर्वी बस्तर डिविजन अन्तर्गत अमदई एरिया कमेटी के सक्रिय सदस्य बेचा जनताना सरकार अन्तर्गत जनमिलिशिया सदस्य हैं.

Narayanpur crime news
हत्या के आरोपी तीन नक्सली गिरफ्तार

गिरफ्त में खूंखार नक्सली

नारायणपुर : नारायणपुर पुलिस लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही है. इस अभियान के दौरान छोटेडोंगर क्षेत्र से तीन सक्रिय नक्सलियों पर कार्रवाई की गई है. नारायणपुर पुलिस को तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के मार्गदर्शन में डीआरजी टीम नक्सल विरोधी अभियान के लिए छोटेडोंगर रवाना की गई थी.

गश्त के दौरान पकड़ाए नक्सली :सर्चिंग गश्त के दौरान तीन संदेहियों को संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर पकड़ा गया. पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम शिवाजी मण्डावी निवासी तोयेमेटा ,जयलू राम कश्यप और सिलधर नेताम बताया. तीनों ने बताया कि पुलिस पार्टी और जनता को नुकसान पहुंचाने के लिए उन्होंने छोटेडोंगर मढ़ोनार मार्ग में चिहरामोड़ के पास टेकरी में प्रेशर बम आईईडी को छिपाया है.

आरोपियों ने कबूला अपना जुर्म :संदेहियों की निशानदेही पर चिहरामोड़ के पास टेकरी में एक प्रेशर बम बरामद किया गया. तीनों संदेहियों ने पूछताछ में बताया कि वो पूर्वी बस्तर डीविजन अन्तर्गत अमदई एरिया कमेटी के सदस्य हैं. नक्सल गतिविधियों में शामिल रहे हैं. सितम्बर 2021 में छोटेडोंगर मढ़ोनार मार्ग में निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी की. निर्माण कार्य में शामिल लोगों से मारपीट के बाद एक व्यक्ति की हत्या करना भी कबूल किया. मार्च 2022 में पल्ली बारसूर रोड, दिसम्बर 2022 में ग्राम कड़ेमेटा के पास सुरक्षा बल और जनता को नुकसान पहुंचाने की नीयत से आईईडी विस्फोट करना स्वीकार किया है.

ये भी पढ़ें- नक्सलियों ने ली आर्मी जवान की हत्या की जिम्मेदारी, दो दिन पहले छुट्टियों में आया था घर

तीनों नक्सली जेल दाखिल :पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक '' शिवाजी मण्डावी निवासी तोयामेटा पिछले 10 वर्ष से नक्सल गतिविधियों में शामिल है. वर्तमान में आदेरबेड़ा जनताना सरकार का सदस्य और उद्योग शाखा का प्रमुख है. शिवाजी को पूर्व में भी दो आपराधिक प्रकरणों में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. नक्सली जयलू राम कश्यप निवासी मुसनार कावानार नक्सली ग्राम रक्षा दल का सदस्य है. नक्सली सिलधर नेताम निवासी कावानार बेचा जनताना सरकार का जनमिलिशिया सदस्य है. तीनों नक्सलियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है.''

Last Updated :Mar 2, 2023, 12:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details