छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पटाखा फोड़ने से हाथी हुए उग्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों को उतारा मौत के घाट

By

Published : Aug 26, 2021, 2:08 PM IST

हाथियों का दल मनेन्द्रगढ़ व केल्हारी रेंज सीमा में विचरण कर रहा है. इसी दौरान हाथियों का दल घूमते-घूमते मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले पहुंच गए. जहां ग्रामीणों ने हाथियों को भगाने के लिए फटाखे फोड़ दिए. जिस पर हाथी उग्र हो गए और एक ही परिवार के तीन लोगों की जान ले ली.

elephants-furious-due-to-bursting-of-firecrackers-killed-3-members-of-the-same-family-in-koriya
हाथियों ने परिवार को किया तबाह

कोरिया: कोरिया से लगे मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के बेलगांव में हाथियों ने एक परिवार को खत्म कर दिया है. हाथियों ने एक ही परिवार के तीन लोगों को कुचलकर मार डाला. मृतकों में पति-पत्नी व मृतक का पोता शामिल है. परिवार के तीन सदस्यों की मौत से गांव में शोक की लहर है.

कोरिया में हाथियों का आतंक

हाथियों का दल मनेन्द्रगढ़ व केल्हारी रेंज सीमा में विचरण कर रहा था. जिन्हे भगाने के लिए ग्रामीणों ने फटाका फोड़ दिया. ग्रामीणों के पटाखा फोड़ने से हाथियों का दल उग्र हो गया. इस दौरान उनकी चपेट में आने से एक परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई. हाथियों ने ग्रामीणों के घरों में तोड़फोड़ भी की है. हाथियों का ये दल वापस मनेन्द्रगढ़ वन परिक्षेत्र व केल्हारी परिक्षेत्र सीमा क्षेत्र स्थित हंसिया नाला में विचरण कर रहा है.

जिले के भरतपुर विकासखंड में पिछले तीन दिन से सात हाथियों का एक दल विचरण कर रहा है. वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, हाथियों का यह दल बीते दिनों बड़वार बीट के आसपास ही धूम रहा था. जिस पर वन विभाग नजर रखे हुए है. विभाग की तरफ से ग्रामीणों को हाथियों के नजदीक जाने से मना किया गया हैं बावजूद ग्रामीण अपने तरीके से हाथियों को खदेड़ने में लगे रहते हैं.

बीते दिनों हाथियों की दहशत की घटनाएं

कोरिया में हाथियों का आतंक, 3 मकानों को तोड़ा और 7 किसानों की फसलें की बर्बाद

जशपुर में हाथियों का आतंक: शौच के लिए जा रहे युवक को कुचला, एक दिन पहले चलती बाइक से खींचकर महिला की ली थी जान

जशपुर में पति संग बाजार जा रही महिला को बाइक से खींच हाथी ने कुचला

कोरबा के कटघोरा वन मंडल के गांव में हाथी के हमले से एक ग्रामीण की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details