छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Gariaband Leopard Cub: तेंदुए के शावक के साथ सेल्फी

By

Published : May 2, 2023, 12:53 PM IST

Updated : May 2, 2023, 3:40 PM IST

Gariaband Leopard cub गरियाबंद में तेंदुए का शावक मिला है. शावक की उम्र लगभग 2 महीने बताई जा रही है. वन विभाग के मुताबिक मादा तेंदुआ भी आसपास हो सकती है. इलाके को खाली करा दिया गया है, ताकि मादा तेंदुआ आकर शावक को अपने साथ लेकर जा सके.

Gariaband Leopard cub
गरियाबंद में तेंदुए का शावक मिला

गरियाबंद में तेंदुए का शावक मिला

गरियाबंद: जिले के गनियारी गांव में तालाब किनारे तेंदुए का शावक मिला है. रोजगार गारंटी के तहत सुबह कुछ लोग काम करने तालाब किनारे गए. इसी दौरान ग्रामीणों ने शावक को दिखा. जिसके बाद मौके पर भीड़ उमड़ पड़ी. ग्रामीणों ने तेंदुए के शावक मिलने की सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शावक को अपने संरक्षण में लिया. वन विभाग ने मौके से भीड़ को खाली करा दिया है. शावक को अकेला छोड़ा गया है. ताकि मादा तेंदुए अपने शावक को ढूंढते हुए पहुंचे और बच्चे को अपने साथ लेकर जाए.

गरियाबंद में तेंदुए का शावक मिला: गरियाबंद वन मंडल अधिकारी मनीवासगन एस ने बताया कि गनियारी बीट एरिया के पास सुबह साढ़े 8 बजे मनरेगा में काम करने वाले लोगों ने तेंदुए के शावक को देखा. शावक की उम्र लगभग 2 महीने हो सकती है. शावक जहां मिला वो राजस्व विभाग का क्षेत्र है. शावक को उसी जगह पर छोड़ा गया है. ताकि मादा तेंदुआ आकर अपने बच्चे को लेकर जाए. पास ही में नर्सरी है, जहां मादा तेंदुआ के होने की पूरी संभावना है. उम्मीद है कि शाम तक मादा तेंदुआ बच्चे को लेकर जाएगी.

Kanker City Center Mall सिटी सेंटर मॉल में घूम रहा भालू

तेंदुए का शावक मिलने से वन विभाग भी खुश नजर आ रहा है. संभावना जताई जा रही है कि और भी शावक इलाके में हो सकते हैं. लेकिन चिंता की बात ये है कि मादा तेंदुआ अगर शावक तक नहीं पहुंची तो ये आसपास के लोगों के लिए खतरनाक हो सकता है. फिलहाल पूरी स्थिति पर वन विभाग नजर बनाए हुए हैं.

Last Updated :May 2, 2023, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details