छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ की आज की बड़ी खबर

By

Published : Sep 27, 2022, 7:33 AM IST

शारदीय नवरात्र का दूसरा दिन. सीएम भूपेश बघेल आज रतनपुर महामाया के दर्शन करेंगे. आज विश्व पर्यटन दिवस है. नवगठित मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के तीन पर्यटनस्थलों को पर्यटन नक्शे में शामिल किया गया है. पृथ्वी को बचाने का टेस्ट सफल हुआ है. पढ़िए छत्तीसगढ़ और देश की सुबह की ताजा खबरें.

chhattisgarh morning news today
छत्तीसगढ़ की आज की बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय एजेंसियों को साफ शब्दों में कहा कि गलती होने पर कार्रवाई करें लेकिन यदि सिर्फ परेशान करने के लिए किसी को टारगेट किया जा रहा है तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

केंद्रीय एजेंसियां ​​किसी को बेवजह निशाना बनाएं तो होगी कड़ी कार्रवाई: भूपेश बघेलपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नासा ने पहली बार किसी प्लैनेटरी डिफेंस टेस्ट यानी डार्ट मिशन को सफलतापूर्वक पूरा किया गया. अब भविष्य में धरती के ऊपर अगर किसी तरह के एस्टेरॉयड का हमला होने की आशंका होती है. तो इस तकनीक से पृथ्वी को बचाया जा सकता है. क्योंकि भविष्य में हमारे नीले ग्रह को सबसे ज्यादा खतरा अगर किसी चीज से है तो वो है एस्टेरॉयड. इसके बाद है जलवायु परिवर्तन या ग्लोबल वॉर्मिंग. डार्ट मिशन डिडिमोस एस्टेरॉयड के चंद्रमा डाइमॉरफोस से टकराया.

पृथ्वी को बचाने का टेस्ट सफल, एस्टेरॉयड से टकराया नासा का स्पेसक्राफ्टपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मां ब्रह्मचारिणी, दुर्गा की दूसरी रूप मानी जाती हैं. शास्त्रों में ब्रह्मचारिणी का अर्थ तप की चारिणी यानी तप का आचरण करने वाली बताया गया है. देवी का यह रूप पूर्ण ज्योतिर्मय और अत्यंत भव्य है. मां ब्रह्मचारिणी के दाएं हाथ में जप की माला है और बाएं हाथ में यह कमंडल धारण किए हैं. कहा जाता है कि मां ब्रह्मचारिणी अत्यंत कल्याणकारी हैं और उनकी आराधना करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

Shardiya Navratri 2022: नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की ऐसे करें पूजा, शीघ्र विवाह के साथ दांपत्य होगा सुखदपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर तंज कसा है. सीएम बघेल ने कहा है कि 15 सालों से रमन सिंह का पूरा परिवार चिटफंड कंपनी का ब्रांड एंबेसडर बना हुआ है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरोज पांडे के खराब सड़क वाले बयान को लेकर भी रमन सिंह को घेरा.

भूपेश बघेल ने कसा तंज: सरोज पांडेय रमन सिंह का विरोध नहीं कर सकतीं, इसलिए मेरे माध्यम से आलोचनापूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष पद में उनकी कोई रुचि नहीं है. उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब राजस्थान के घटनाक्रम के बाद मीडिया के एक हिस्से में ऐसी खबरें आई थीं कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के संभावित उम्मीदवारों में कमलनाथ भी शामिल हो सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष पद में मेरी रुचि नहीं: कमलनाथपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरबा पुलिस ने दर्री जमनीपाली क्षेत्र स्थित निजी होटल में छापेमारी कर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. यहां आधा दर्जन युवक युवतियां संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि सभी के खिलाफ पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

बार में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, संदिग्ध अवस्था में पकड़े गए युवक और युवतीपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश और विदेश के इतिहास में 27 सितंबर यानि आज का दिन कई महत्वपूर्ण घटनाओं की वजह से महत्वपूर्ण है. आज हम जानेंगे कि 27 सितंबर के इतिहास में यानि आज के इतिहास में और कौन कौन सी महत्वपूर्ण घटनाएं शामिल हैं.

जानिए आज का इतिहास : 27 सितंबर की महत्वपूर्ण घटनाएंपूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details