बिहार

bihar

पटनाः आकस्मिक निधन के बाद पैतृक गांव पहुंचा BSF जवान का पार्थिव शरीर, संगम घाट पर अंतिम विदाई

By

Published : Apr 7, 2021, 12:47 AM IST

राजधानी पटना से सटे मनेर के एक बीएसएफ जवान का बीकानेर में आकस्मिक निधन हो जाने के बाद उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव लाया गया. उसके बाद छपरा के संगम घाट पर गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी के साथ भारत माता से सपूत को अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान सभी की आंखें नम हो गई.
मनेर के बीएसएफ जवान की मौत
मनेर के बीएसएफ जवान की मौत

पटनाःराजधानी से सटे मनेर नगर पंचायत के चारहजार मोहल्ला केबीएसएफ जवान जितेंद्र कुमार का आकस्मिक निधन रविवार को बीकानेर में हो गई. इसके बाद जवान के पार्थिव शरीर को पैतृक गांव लाया. जिसके बाद जहां लोग भारत माता की जय के नारे लगाने लगे, वहीं परिजनों में कोहराम मच गया.

इसे भी पढ़ेंः बारामूला में शहीद जवानों का पार्थिव शरीर पहुंचा पटना, दी गई श्रद्धांजलि

छपरा के संगम घाट पर अंतिम विदाई

जवान को दी गई अंतिम विदाई
जवान के पार्थिव शरीर को जुलूस के साथ मनेर के हल्दी छपरा लाया गया. जहां गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी के साथ भारत माताके सपूत को अंतिम विदाई दी गई. संगम घाट पर बीएसएफ के जवानों ने मौन रखकर दिवंगत जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की. मृत जवान को उनके पिता सिद्धनाथ राय ने मुखाग्नि दी. इस मौके पर बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद, राजद के प्रदेश महासचिव अशोक गोप, भाजपा मनेर नगर मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, नगर पंचायत उपाध्यक्ष मनोज कुमार, भाजपा किसान मोर्चा के नगर मंडल अध्यक्ष मदन राय, संजय राय, मोनू माया कृष्णवंशी, गोपाल त्यागी, सन्नी सहित हज़ारों की संख्या में लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ेंः मसौढ़ी: शहीद विकास कुमार के सम्मान में तिरंगा यात्रा, हजारों लोग हुए शामिल

निखिल आनंद ने जताया शोक
बिहार भाजपाके प्रदेश प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद ने कहा कि जितेंद्र कुमार काफी युवा बीएसएफ जवान थे. उनके अचानक निधन पर काफी दुख है. और इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हमेशा से खड़ा हूं. वहीं उन्होंने कहा कि उनके परिवार के साथ उनका पारिवारिक रिश्ता रहा है, जिसे वे आगे भी निभाते रहेंगे.

रामकृपाल भी कर चुके मुलाकात
बता दें कि बीएसएफ जवान के निधन की सूचना मिलने के बाद स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव भी जवान के पैतृक गांव मनेर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात कर चुके हैं. साथ ही हर संभव सहायता देने का भी आश्वासन देने की भी बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details