बिहार

bihar

Nawada News: संदिग्ध बुखार से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

By

Published : Aug 17, 2021, 10:41 AM IST

Updated : Aug 17, 2021, 10:57 AM IST

नवादा में बुखार से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है. घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने मेडिकल की एक बड़ी टीम को लेकर पहुंचे. जहां परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...
Four members of same family died due to fever in Nawada
Four members of same family died due to fever in Nawada

नवादा:बिहार के नवादा जिले में बुखार (Fever) से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत (Death By Fever) हो गई है. घटना गोविंदपुर थाना (Govindpur Police Station) क्षेत्र के बारातांड गांव (Baratand Village) का है. जहां बुखार से एक हफ्ता पहले एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हुई थी. मेडिकल टीम के जांच के बाद दो और लोगों को गंभीर हालत में नवादा सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें -बिहार में चमकी बुखार से एक और बच्ची की मौत, बरतें यह सावधानियां

जहां सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए एक महिला को पावापुरी रिम्स रेफर कर दिया गया था. जिसकी सोमवार की देर रात मौत हो गई. वहीं, एक बच्ची का अभी भी सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. सदर अस्पताल के डॉक्टरों की एक बड़ी टीम बच्ची का इलाज कर रही है. जिसमें शुरुआती दौर में बच्ची को सिर दर्द और तेज बुखार से पीड़ित पाया गया है. बच्‍ची में टायफाइड भी पाया गया है. खून में हीमोग्लोबिन की भी कमी पाई गई है.

बता दें कि अस्पताल में बाहर से दवा लाकर इलाज किया जा रहा है. अस्पताल के डॉक्टरों ने इसे पीएमसीएच रेफर कर दिया था. लेकिन मरीज के परिजन जाने को तैयार नही थे. ऐसे में बच्ची का रात से ही कड़ी निगरानी में इलाज शुरू है. बताते चलें कि बारातांड गांव के रामविलास राम की तीन बेटियों रिंकी कुमारी, करिश्मा कुमारी, लालो कुमारी और उनकी भाभी सोनम देवी की अब तक मौत हो चुकी है. निभा कुमारी अभी भी इलाजरत है. इस घटना के बाद परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. परिवार के सभी सदस्य भय के माहौल में जी रहे हैं.

इस घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी यशपाल मीणा पीड़ित के गांव बारातांड पहुंचे. साथ ही मेडिकल की एक बड़ी टीम को लेकर पहुंचे. डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने इलाके के पानी को भी जांचने के आदेश दिए हैं. साथ ही साथ पूरे गांव में लोगों को शत प्रतिशत कोरोना वैक्सीन देने का निर्देश दिया है. पूरे गांव को एक बार फिर से जरूरी जांच करने का भी आदेश दिया है. गांव में एक मेडिकल टीम पैनी नजर रखे हुए है.

यह भी पढ़ें -Bhagalpur News: ट्रक ने बाइक में मारी ठोकर, बाइक सवार 2 लोगों की मौत

Last Updated :Aug 17, 2021, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details