बिहार

bihar

'...तो व्हाइट सीमेंट की आड़ में हो रही है शराब की तस्करी, पुलिस ने ट्रक तो उसके भी उड़े होश'

By

Published : Sep 25, 2021, 12:30 PM IST

3
3

बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. इसके बाद भी बिहार पंचायत चुनाव में खपाने के लिए लगातार शराब की तस्करी जारी है. इधर पुलिस और उत्पाद विभाग की सक्रियता से लगातार शराब की खेप पकड़ी जा रही है.

कैमूर (भभुआ):बिहार के कैमूर जिला (Kaimur District) के दुर्गावती थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास एनएच 2 पर पुलिस एक ट्रक से 275 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया है. इसकी कीमत लाखों में आंकी गयी है. शराब बरामदगी की कार्रवाई दुर्गावती पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा संयुक्त रूप से की गई है.

इन्हें भी पढ़ें- बिहार के पंंचायत चुनाव में बंगाल की विदेशी शराब.. डिलेवरी से पहले 1 करोड़ की दारू जब्त

मामले में ट्रक चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ट्रक चालक बलजीत सिंह हरियाणा के पानीपत जिला का बताया जा रहा है. बताते चलें कि दुर्गावती थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास दुर्गावती थाना अध्यक्ष संजय कुमार एवं उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर देवव्रत कुमार के द्वारा एंटी लिकर टीम के साथ संयुक्त शराब चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. तभी शक के आधार पर उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रही एक ट्रक रजिस्ट्रेशन संख्या UP 32 KN 0591 को रुकने का इशारा किया गया.

इन्हें भी पढ़ें- गोपालगंज में बोलेरो से 24 पेटी शराब बरामद, दो तस्कर को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

पुलिस को देखकर ट्रक चालक ने भागने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने नाकाम कर पकड़ लिया. इसके बाद ट्रक की तलाशी ली गई तो व्हाइट सीमेंट की बोरी की आड़ में 275 पेटी (2460 लीटर) अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की त्रिस्तरीय बिहार पंचायत चुनाव में खपाने के लिए हरियाणा से बिहार में शराब की बड़ी खेप भेजी जा रही थी. पुलिस के द्वारा चालक से पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details