बिहार

bihar

मतदान से पहले समर्थकों के साथ 'पार्टी' कर रहा था प्रत्याशी, तभी पुलिस ने मार दिया छापा

By

Published : Sep 28, 2021, 7:38 AM IST

पुलिस की हिरासत में
पुलिस की हिरासत में

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बांका के सदर प्रखंड में बुधवार को मतदान है. सोमवार को प्रचार थमने के बाद घर पर पार्टी करना एक पंचायत प्रत्याशी को भारी पड़ गया. पुलिस ने छापेमारी कर प्रत्याशी समेत 10 लोगों को हिरासत में ले लिया.

बांकाः बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat elections in Bihar) के दूसरे चरण का मतदान (Second Phase Voting) बुधवार को है. बांका के सदर प्रखंड में इसी चरण में वोटिंग होनी है. सोमवार की शाम से यहां चुनाव प्रचार थम गया लेकिन वोट के लिए रैनिया-जोगडीहा पंचायत में देर रात तक पार्टी चल रही थी. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने पंचायत प्रत्याशी समेत 10 लोगों को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (Model Code of Conduct) के आरोप में हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गये लोगों की मेडिकल जांच के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया. इसमें शराब की पुष्टि होने पर प्राथमिकी दर्ज होगी.

ये भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव: कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर RJD ने ठोका दावा, पशोपेश में कांग्रेस

जानकारी के मुताबिक, सदर प्रखंड के रैनिया-जोगडीहा पंचायत के 11 नंबर वार्ड में उम्मीदवार सुबोध कुमार सिंह अपने समर्थकों के लिये घर पर मछली-चावल और शराब की पार्टी कर रहे थे. इसकी भनक टाउन थाना की पुलिस को लग गयी. इसके बाद पुलिस ने वहां छापा मार दिया. प्रत्याशी समेत 10 लोगों को चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और शराब का सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में टाउन थानाध्यक्ष शंभूनाथ यादव ने बताया कि सोमवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि पंचायत चुनाव के प्रत्याशी द्वारा लोगों को शराब पिलाई जा रही है. इसके बाद बांका बीडीओ संजय कुमार साथ रैनिया-जोगडीहा गांव में वार्ड के उम्मीदवार सुबोध कुमार सिंह के घर पर छापेमारी की गई.

पुलिस ने तत्काल कारवाई करते हुए सुबोध कुमार सिंह, वीरू सिंह, चंदन सिंह, दिवाकर सिंह, अरुण सिंह, उपेंद्र सिंह, कुंदन सिंह, रोहित सिंह सहित 10 लोगों को हिरासत में ले लिया और सभी को थाने लाया गया. सभी को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है. यदि शराब पीने की पुष्टि हुई तो प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- मां के निधन के बाद भी पेंशन लेने के विवाद में घिरे मंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री, दी ये सफाई

वहीं, सदर प्रखंड के बीडीओ संजय कुमार ने बताया कि आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पंचायत चुनाव के दौरान हर गांव में पुलिस की पैनी नजर है. प्रत्याशियों के साथ-साथ आम लोगों पर भी नजर रखी जा रही है ताकि आचार संहिता का उल्लंघन न हो. इसी कड़ी में सूचना मिलने पर रैनिया-जोगडीहा गांव में पुलिस के साथ छापेमारी में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जांच की जा रही है, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी. अगर निर्दोष पाए गए तो छोड़ दिया जाएगा.

नोट: बिहार में मद्य निषेध अर्थात् शराब से जुड़ी कोई भी शिकायत टोल फ्री नंबर 15545 पर की जा सकेगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details