उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ में कार दुर्घटनाग्रस्त, एक व्यक्ति की मौत, तीन घायल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 20, 2024, 6:57 PM IST

Pithoragarh road accident उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और ऋषिकेश में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोग घायल हो गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस दोनों हादसों की जांच में जुटी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़:सीमांत जिले पिथौरागढ़ में ग्यारदेवी के पास कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे के वक्त कार में चार लोग सवार थे. वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार सवार सभी लोगों का रेस्क्यू किया और उन्हें पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

पुलिस ने बताया कि घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई थी, जिसे हायर सेंटर किया गया था, लेकिन बीच रास्ते में उसने दम तोड़ दिया. पुलिस के अनुसार कार में नीरज कोहली, वाहन चालक पीतांबर जोशी, नंदन सिंह और सौरभ घायल सवार थे, जिसमें से नीरज कोहली को गंभीर चोटें आई थी.
पढ़ें-सड़क हादसे में गई मासूम की जान, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

पुलिस ने बताया कि नीरज कोहली को डॉक्टरों ने हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया था, लेकिन बीच रास्ते में नीरज कोहली की हालत पहले से ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद नीरज कोहली को अल्मोड़ा के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया. अन्य घायलों का उपचार पिथौरागढ़ अस्पताल में जारी है. उनकी हालत सामान्य बताई गई है.
पढ़ें-किसानों ने की गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग, तालाबंदी कर जताया विरोध

ऋषिकेश में सड़क हादसा: वहीं, देहरादून जिले के ऋषिकेश में भी हरिद्वार हाईवे पर श्यामपुर के पास सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोग घायल हो गए. घायलों को सीपीयू की टीम ने एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल ऋषिकेश उपचार के लिए भेजा है. ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक शनिवार 20 जनवरी दोपहर के समय श्यामपुर निवासी सत्य सिंह और मुन्ना सिंह अपने घर से ऋषिकेश के लिए निकले थे. हाईवे पर आते ही उनकी बाइक अचानक स्लिप हो गई, जिससे दोनों युवक सड़क पर गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलते ही पास में ही ड्यूटी कर रही सीपीयू की टीम घायलों की मदद के लिए मौके पर पहुंची.

ऋषिकेश सड़क हादसे में बाइस सवार दो लोग घायल.

सीपीयू की टीम ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल भेजा. सीपीयू की टीम में शामिल सियाराम ने बताया कि डॉक्टर ने घायलों की हालत गंभीर बताई है. घटना में क्षतिग्रस्त हुई बाइक पुलिस ने सुरक्षित खड़ी कर दी है. युवकों के घायल होने की जानकारी उनके परिजनों को भी दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details