उत्तराखंड

uttarakhand

पलटन बाजार अग्निकांड पर कांग्रेस मुखर, कहा- किसी काम की नहीं पुलिस, सख्त एक्शन की मांग - Fire Incident In Dehradun

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 26, 2024, 4:03 PM IST

State Vice President Suryakant Dhasmana देहरादून के मुख्य पलटन बाजार में बीती रात एक कपड़ों की दुकान में भीषण आग लग गई थी. आग इतनी भीषण थी कि दमकल कर्मियों को काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. लेकिन अब इस मामले में सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाने हुए पुलिस-प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

पलटन बाजार अग्निकांड पर कांग्रेस मुखर

देहरादून: कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए देहरादून के पलटन बाजार स्थित गारमेंट की दुकान में लगी आग को साजिश बताया. साथ ही उन्होंने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. वहीं सूर्यकांत धस्माना ने राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल दागे हैं.

सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि देहरादून के पलटन बाजार में सीएनआई बॉयज इंटर कॉलेज के सामने एक गारमेंट की दुकान पर आग लगने की घटना को सोची समझी साजिश बताया. कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वह इस बात को कह रहे हैं कि अज्ञात बदमाशों ने दुकान के अंदर शटर के नीचे से दुकान के अंदर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. उन्होंने कहा की थाना कोतवाली की चंद कदमों की दूरी में हुई यह घटना बताती है कि पुलिस कानून व्यवस्था को लेकर कितनी गंभीर है. उन्होंने कहा कि देहरादून में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से धराशायी हो गया है. क्योंकि इससे पहले भी जिस दिन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उत्तराखंड दौरे पर आईं थी, तब राजपुर रोड में डकैती हुई थी.

इसके बाद जब दोबारा राष्ट्रपति उत्तराखंड दौरे पर आई हुई थी, उसी दौरान पलटन बाजार में रेडीमेड गारमेंट की दुकान पर दो अज्ञात बदमाशों ने दुकान के बंद शटर के नीचे से दुकान के अंदर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. उन्होंने पुलिस को सतर्कता से कार्य किए जाने की सलाह दी है और कहा कि देहरादून पुलिस सुरक्षा के मामले में विफल साबित हुई है. पलटन बाजार से कुछ कदमों की दूरी पर हुई इस वारदात की कोई भी अधिकारी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है. धस्माना ने कहा कि थाना कोतवाली से मात्र 100 कदम की दूरी पर पुलिस की गश्त नहीं होना पूरे उत्तराखंड की कानून व्यवस्था की पोल खोलता है.

उन्होंने कहा कि बीते वर्ष हुए रिलायंस ज्वैलरी डकैती के मामले में भी किसी भी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया.अब भी पलटन बाजार में हुई घटना की भी जिम्मेदारी लेने को कोई तैयार नहीं है. उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से व्यापारियों को न्याय दिए जाने की मांग उठाई है.

पढ़ें-देहरादून के पलटन बाजार में भीषण अग्निकांड, तीन मंजिला गारमेंट्स शॉप में रखा सामान जलकर खाक

ABOUT THE AUTHOR

...view details