छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सक्ती में जल्द निकलेगा बुलडोजर, भू माफियाओं में हड़कंप

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 11, 2024, 10:41 AM IST

सक्ती एसडीएम ने अवैध प्लॉटिंग मामले में 12 लोगो को नोटिस भेजा और 7 दिन के अंदर जवाब मांगा है. हफ्तेभर में जवाब नहीं देने पर आठवें दिन प्रशासन बुलडोजर के साथ निकलेगा.

Sakti SDM notice to land mafia
सक्ती में भूमाफिया पर एक्शन

सक्ती:भू माफियाओं का आतंक सक्ती में इस कदर बढ़ चुका है कि उन्हें अब शासन प्रशासन का जरा भी खौफ नहीं रहा. ये कारोबारी खुलेआम सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. जिसके चलते सरकार को राजस्व की हानि भी उठानी पड़ रही है.

इन लोगों को प्रशासन का नोटिस

सक्ती में भूमाफिया पर एक्शन:छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद जिला प्रशासन ने अवैध प्लॉटिंग करने वालों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. सक्ती एसडीएम ने अवैध प्लॉटिंग करने वाले 12 लोगों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सक्ती एसडीएम पंकज डाहिरे ने बताया कि भू स्वामियों को 7 दिन का समय दिया गया है. जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी. जरूरत पड़ने पर मौके पर जाकर बुलडोजर भी चलाया जाएगा. एसडीएम के इस आदेश के बाद भूमाफियाओं की नींद उड़ी हुई है.

12 जगहों पर अवैध प्लॉटिंग रोकने के लिए जमीन की खरीदी बिक्री रोक दी गई हैं. एक ही खसरा को दो टुकड़े कर आवासीय रूप में जमीन बेचने की शिकायत मिली थी. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई हैं.- पंकज डाहिरे, सक्ती एसडीएम

बताया जा रहा है कि सक्ती जिले के 12 अलग अलग ग्रामीण क्षेत्रों में भू स्वामी नियम विरुद्ध अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं.ना ही जमीन का डायवर्सन करवाया गया है ना ही टाउन एंड कंट्री विभाग से इसके लिए कोई अनुमति ली है.

सूरजपुर में रिशु हत्याकांड के आरोपियों पर बुलडोजर एक्शन, गिराए गए घर, इलाके में मचा हड़कंप
बिलासपुर में बुलडोजर, हत्यारे के अवैध दुकान पर कार्रवाई, पीड़ित के पिता ने की घर ढहाने की भी अपील
धमतरी में बुलडोजर, सड़क पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर प्रशासन का एक्शन


ABOUT THE AUTHOR

...view details