मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी राहत, कैबिनेट लगा सकता है 4% DA देने पर मुहर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 4, 2024, 12:17 PM IST

MP Cabinet Meeting: भोपाल में हो रही मोहन यादव की कैबिनेट बैठक में प्रदेश के 7 लाख कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए देने पर फैसला हो सकता है. इसके अलावा बैठक में स्मार्ट सिटी 2 योजना को मंजूरी मिल सकती है.

Bhopal Mohan Yadav cabinet meeting
मोहन यादव कैबिनेट की बैठक

भोपाल।मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार की आज सोमवार को भोपाल में होने वाली कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों को बड़ी राहत दे सकती है. कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के कर्मचारियों को चार फीसदी डीए देने सहित एक दर्जन प्रस्तावों पर चर्चा होगी.

कैबिनेट में इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्मार्ट सिटी टू योजना को मंजूरी मिल सकती है. केंद्र सरकार इस योजना को लॉन्च करने जा रही है, इसके लिए चयनित शहरों के नाम की घोषणा भी जल्द होगी. इस योजना में शामिल करने के लिए मध्य प्रदेश की तरफ से स्मार्ट सिटी से प्रस्ताव बनाए गए हैं. इसमें भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और जबलपुर ने केंद्र के सामने अपने प्रस्ताव रखे थे.

7 लाख कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए देने पर होगी चर्चा

स्मार्ट सिटी 2 में देश भर की 100 स्मार्ट सिटी के प्रस्तावों को केंद्र ने मेरिट पर लिया है. कैबिनेट की बैठक में स्मार्ट सिटी 2 को लेकर चर्चा की जाएगी. मध्य प्रदेश में जिन शहरों को स्मार्ट सिटी के लिए पूर्व में चुना गया था इनमें पहले चरण की सभी परियोजनाएं लगभग पूरी हो चुकी हैं. अब अगले चरण में आईटी और प्रोजेक्ट पर विचार सरकार करेगी. कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के 7 लाख कर्मचारियों को चार फीसदी डीए का लाभ देने की प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें:

एमपी के सीएम और मंत्री पत्नियों को कराएंगे रामलला के दर्शन, अयोध्या में होगी पूरी मोहन कैबिनेट

गायों का दाह संस्कार कराएगी मध्य प्रदेश सरकार, इंदौर-उज्जैन के बीच 6 लेन की बनेगी सड़क

उज्जैन के राजा विक्रमादित्य ने 2,000 साल पहले अयोध्या में करीब 43 मंदिरों का भव्यता से निर्माण कराया था. अगर उत्तर प्रदेश में सरयू नदी के पास जमीन मिलेगी तो मोहन यादव सरकार अयोध्या में विक्रमादित्य घाट का निर्माण कराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details