छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर पुलिस की नशे के खिलाफ एक्शन, अफीम तस्करी करते नाबालिग गिरफ्तार

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 7, 2024, 10:27 PM IST

Police Arrested Minor Smuggler बलरामपुर की बसंतपुर थाना पुलिस ने अफीम तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अफीम तस्करी करने वाले नाबालिग को गिरफ्तार किया है. आरोपी नाबालिग के बैग की तलाशी लेने पर पुलिस ने बड़ी मात्रा में अफीम बरामद किया है. पुलिस आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है. Balrampur

opium smuggling in balrampur
अफीम तस्करी करते नाबालिग गिरफ्तार

बलरामपुर: जिले में आज गुरूवार को बसंतपुर थाना पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. बसंतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अंबिकापुर बनारस मुख्यमार्ग पर प्रेमनगर मोड़ के पास पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा है. नाबालिग के बैग की तलाशी लेने पर पुलिस ने बड़ी मात्रा में अफीम बरामद किया है. पुलिस नाबालिग के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है.

अफीम तस्करी कर रहा नाबालिग गिरफ्तार:बसंतपुर पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि प्रेमनगर मोड़ के पास एक लड़का हाथ में बैग लेकर खड़ा है. उसके बैग में अफीम है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा. बैग की तलाशी लेने पर पैकेट में रखा हुआ अफीम बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक, जब्त अफीम की कीमत लगभग दो लाख रुपए है.

मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल मौके पर प्रेमनगर मोड़ पहुंचकर घेराबंदी करते हुए आरोपी को पकड़ा. आरोपी के बैग की तलाशी लेने पर पुलिस ने बैग में छिपाकर अलग-अलग पैकेट में रखा हुआ 430 ग्राम अफीम और 16 किलोग्राम अफीम चुरा बरामद किया है. - डॉ लाल उमेद सिंह, पुलिस अधीक्षक, बलरामपुर

एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई: पुलिस ने अफीम की तस्करी कर रहे नाबालिग आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करने में जुट गई है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर इसमें संलिप्त पूरे गिरोह का पता लगाने की कोशिश कर रही है ताकि मुख्य सरगना तक पहुंचकर तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया जा सके.

महासमुंद में 8 करोड़ से अधिक का गांजा जब्त, ओडिशा से महाराष्ट्र जा रही थी नशे की खेप
लोकसभा चुनाव से पहले रायपुर में 27 लाख की चांदी के जेवरात बरामद, कार से ले जाई जा रही थी सिल्वर की खेप
धमतरी में नशे का नेटवर्क ब्रेक, ओडिशा टू राजस्थान हो रही थी गांजे की सप्लाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details