झारखंड

jharkhand

स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामला, झारखंड हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 4, 2024, 6:39 PM IST

Spanish woman gangrape case. स्पेनिश महिला के साथ गैंगरेप मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान लिया है. अदालत ने मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब किया है.
Spanish woman gangrape case
Jharkhand High Court

रांची: दुमका में स्पेनिश महिला के साथ हुए गैंगरेप मामले को झारखंड हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एस चंद्रशेखर की खंडपीठ ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव, डीजीपी और दुमका के एसपी से रिपोर्ट मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 7 मार्च को होगी.

दरअसल, अपने पति के साथ बाइक से टूर पर निकली स्पेनिश महिला के साथ दुमका के हंसडीहा में गैंगरेप हुआ था. इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं पीड़िता का बयान भी दर्ज हो चुका है. घटनास्थल से फॉरेंसिक की टीम ने साक्ष्य भी इकट्ठे किए हैं. इंटरनेशनल टूरिस्ट के साथ हुई हैवानियत की वजह से झारखंड की काफी फजीहत हुई है. इस मामले को भाजपा विधायकों ने बजट सत्र के दौरान जोर शोर से उठाया था. दुमका के एसपी ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. बहुत जल्द सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

अब देखना है कि 7 मार्च को सुनवाई के दौरान मुख्य सचिव, डीजीपी और दुमका एसपी की ओर से क्या रिपोर्ट आता है. यह घटना 1 मार्च की रात को घटी थी जब स्पेनिश दंपती अपनी बाइक से हंसडीहा के ग्रामीण इलाके से गुजर रहे थे. इसी बीच शाम ढलने की वजह से गांव के पास ही डेरा डाल दिया था. लेकिन रात के वक्त इस दंपती पर कुछ हैवान कहर बनकर टूट पड़े. पीड़िता के पति के मुताबिक उनके साथ मारपीट भी की गई थी.

खास बात है कि इस घटना के कुछ घंटे बाद ही पलामू के हुसैनाबाद में ऑरकेस्ट्री परफॉर्मेंस के बाद लौट रही छत्तीसगढ़ की महिला के साथ गैंगरेप किया गया. पीड़िता को नशीला पदार्थ खिलाया गया था. हालांकि इस मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिये गये हैं. इस घटना के बाद गढ़वा से रेप की एक खबर सामने आई है. वह महिला पटना की रहने वाली है. बकौल महिला उसपर जानलेवा हमला भी किया गया. लेकिन दुमका और पलामू की तुलना में यह मामला थोड़ा अलग है क्योंकि पीड़िता आरोपी को पहचानती है. वह आरोपी से बकाया कर्ज वसूलने के लिए पटना से बंशीधर नगर आई थी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details