ETV Bharat / city

अलवर के 4 कॉलेजों में ABVP, 5 कॉलेजों में NSUI, अन्य कॉलेजों में निर्दलीय बने पसंद

author img

By

Published : Aug 27, 2022, 12:02 PM IST

Updated : Aug 27, 2022, 5:19 PM IST

अलवर जिले में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं. ज्यादातर कॉलेजों में निर्दलीय, एसएफआई व एबीवीपी के प्रत्याशियों के बीच मुकाबला रहा. अलवर के सबसे बड़े राजकीय बाबू शोभाराम कला महाविद्यालय में एसएफआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी साजिद खान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रोहित पटेल को 187 मतों के अंतर से हराया.

छात्र संघ चुनाव
छात्र संघ चुनाव का परिणाम

अलवर. जिले के 29 सरकारी कॉलेजों में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव के परिणाम जारी हो गए. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी छात्र संघ चुनाव में कांग्रेस की एनएसयूआई कोई खास सफलता नहीं मिली है. ज्यादातर जगहों पर निर्दलीय, एसएफआई व एबीवीपी के प्रत्याशियों के बीच मुकाबला रहा है. परिणाम आने के बाद जगह-जगह जुलूस निकलते हुए दिखाई दिए.

अलवर जिले में एबीवीपी की साख बचाते हुए राजकीय गौरी देवी महिला महाविद्यालय में जीत दर्ज कराई. एबीवीपी के अध्यक्ष पद पर जया सैनी ने 118 मतों से जीत हासिल की. जबकि उपाध्यक्ष पद पर भावना नरूका, महासचिव पद पर दिपमाला तथा संयुक्त सचिव के पद पर दीक्षा सैनी ने जीत हासिल की है. महाविद्यालय चुनाव अधिकारी की ओर से सभी जीते हुए प्रत्याशियों को शुभकामना दी. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी आरती झीरवाल ने एबीवीपी के जीतने पर अपना विरोध दर्ज कराया है. चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया.

पढ़ें- राजस्थान कॉलेज में लक्ष्यराज जीते, मानसी वर्मा बनीं महारानी

अलवर के वाणिज्य महाविद्यालय में हुए चुनाव में एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी कजई हुसैन ने जीत दर्ज करते हुए निकटतम प्रत्याशी लवली को 212 मत से पराजित किया. जबकि उपाध्यक्ष पद पर दिनेश कुमार ने मात्र सात मतों से जीत हासिल की. महासचिव पद पर विशेष जैन ने 234 मतों से एवं संयुक्त सचिव पद पर कीर्ति पाल ने 137 मतों के अंतर से जीत दर्ज की.

पढ़ें- बीकानेर के NSP कॉलेज में कृतिका पारीक और खाजूवाला में रोबिन जीते

अलवर के सबसे बड़े राजकीय बाबू शोभाराम कला महाविद्यालय में एसएफआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी साजिद खान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रोहित पटेल को 187 मतों के अंतर से हराया. जबकि उपाध्यक्ष पर ऋषभ सक्सेना ने हितेष पटेल को 232 मतों से पराजित किया. महासचिव पद के प्रत्याषी गौरव शर्मा ने अमन जगदीश को 101 वोट से हराया और संयुक्त सचिव पद पर छात्रा सोनिया ने निकटतम प्रतिद्वंदी अरूण पटेल से 37 मतों के अंतर से जीत हासिल की. अलवर राजकीय विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर धारा सिंह ने 121 मत प्राप्त करते हुए 21 मतों से जीत हासिल की है. विधि महाविद्यालय के छात्र संघ उपाध्यक्ष पद पर रघु यादव ने 161 मत प्राप्त करते हुए निकटतम प्रतिद्वंदी से 71 मत अधिक हासिल करते हुए जीत हासिल की है.

पढ़ें- भरतपुर के बृज विश्वविद्यालय में हितेश फौजदार जीते

वही महासचिव पद पर पूजा ने 100 मत प्राप्त किए. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 27 मतों से पराजित किया है. अलवर के राजर्षि भर्तहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव परिणाम में निर्दलीय उम्मीदवार ने बाजी मारी. अध्यक्ष पद पर सुभाष गुर्जर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 8 मतों के अंतर के साथ जीत हासिल की. उपाध्यक्ष पद पर शेर सिंह वर्मा महासचिव पद पर मुस्ताक विजयी घोषित किए गए. जबकि संयुक्त सचिव पद पर सचिन निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए. विद्यालय निर्वाचन अधिकारी ने परिणामों की घोषणा करते हुए बताया की कुल 131 मत डाले गए. महासचिव पद के प्रत्याशी मुस्ताक को 83 मत ,उपाध्यक्ष शेर सिंह वर्मा को 72 मत तथा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सुभाष चंद गुर्जर को 48 मत प्राप्त हुए.

पढ़ें- छात्र संघ चुनाव मतगणना Live Update, मिश्रीलाल सांवल राजकीय महिला महाविद्यालय का चुनाव रिजल्ट जारी

युवाओं में चुनाव के लिए खासा उत्साह देखने को मिला. चुनाव परिणाम के दिन सुबह से ही सभी कॉलेजों के बाहर सैकड़ों हजारों की संख्या में युवा जमा हो गए . सभी अपने समर्थक के लिए नारे लगाते रहे. चुनाव परिणाम आने के बाद सभी जगह पर जश्न का माहौल नजर आया. युवाओं में डीजे व ढोल पर जमकर डांस किया. इस दौरान जुलूस निकला व जमकर नारेबाजी हुई. सरकार के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ी. पुलिस की मौजूदगी में यह पूरा खेल हुआ. अलवर जिले में एनएसयूआई को महज एक सीट मिली. वहीं एबीवीपी ने महिला कॉलेज के अलावा कई अन्य जगह सीट हासिल की. जबकि ज्यादातर जगहों पर निर्दलीयों का कब्जा रहा. निर्दलीयों ने सभी जगहों पर टक्कर दी.

पढ़ें- उदयपुर विधि महाविद्यालय में संजय कुमार वैष्णव जीते

पढ़ें- अलवर के मत्स्य विश्वविद्यालय से सुभाष गुर्जर जीते

अलवर जिले के छात्र संघ चुनाव के परिणाम

  • मत्स्य यूनिवर्सिटी से निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद गुर्जर जीते अध्यक्ष पद का चुनाव.
  • राजकीय संस्कृत महाविद्यालय अलवर से देवेंद्र यादव जीते व मोहित सैनी उपाध्यक्ष चुने गए.
  • राजकीय विधि महाविद्यालय अलवर से धारासिंह गुर्जर चुने गए छात्रसंघ अध्यक्ष.
  • गौरी देवी महिला महाविद्यालय में एबीवीपी के पैनल पर जया सैनी अध्यक्ष चुनी गई.
  • अलवर के बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय से एसएफआई के साजिद खान चुने गए अध्यक्ष.
  • आरआर कॉलेज से एनएसयूआई के अध्यक्ष अमित कुमार बैरवा ने की जीत दर्ज.
  • अलवर के कॉमर्स कॉलेज से अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के उम्मीदवार कजई हुसैन जीते.
  • बहरोड़ कन्या महाविद्यालय से अध्यक्ष पद पर प्रियंका कुमारी जीती, उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुनीता गुर्जर को 4 वोटों से हराया.
  • लक्ष्मणगढ़ राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी विश्वास शर्मा विजयी रही. निर्दलीय प्रत्याशी अरुण जाटव को 17 मतों से किया पराजित.
  • राजकीय महाविद्यालय बानसूर से अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी राहुल यादव जीते. एबीवीपी प्रत्याशी ममता गुर्जर को 51 मतों से हराया.
  • मुंडावर राजकीय महाविद्यालय से अध्यक्ष पद पर पविंदर गुर्जर जीते.
  • खैरथल के राजकीय महाविद्यालय में हंसराज गुर्जर जीते.
  • खैरथल परशुराम महिला महाविद्यालय खैरथल से कुमकुम कुमारी चुनी गई अध्यक्ष.
  • तिजारा राजकीय महाविद्यालय तिजारा से अरुण कुमार चुने गए अध्यक्ष.
  • राजगढ़ राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ से अध्यक्ष चुने गए रामकेस मीणा.
  • बहरोड़ राजकीय कॉलेज से ABVP के नितिन यादव 144 मतों से जीते. उपाध्यक्ष पद पर अंकित, महासचिव पद के लिए चेतन यादव, सयुंक्त सचिव पद पर कमल जांगिड़ हुए विजयी.
  • बीबीरानी राजकीय पीजी महाविद्यालय से अध्यक्ष चुने गए ABVP के अनिल यादव.
  • राजकीय महाविद्यालय थानागाजी से विजेंद्र कुमार जीते अध्यक्ष पद पर चुनाव.
  • अलवर के गोविन्दगढ़ महाविद्यालय से अंकित गुर्जर अध्यक्ष जीते. उपाध्यक्ष पड़ ओर चेतराम हुए विजय.
Last Updated : Aug 27, 2022, 5:19 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.