ETV Bharat / state

बीकानेर के डूंगर कॉलेज में लहराया परचम, NSUI के हरीराम जीते

author img

By

Published : Aug 27, 2022, 11:17 AM IST

Updated : Aug 27, 2022, 3:57 PM IST

बीकानेर के डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई ने परचम लहराया है. एनएसयूआई के हरीराम 221 वोटों से चुनाव जीते हैं. NSP कॉलेज में कृतिका पारीक ने चुनाव जीत ली है. कृतिका पारीक अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय मैदान में थी. वहीं, खाजूवाला राजकीय महाविद्यालय से ABVP के रोबिन अध्यक्ष बने. बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में ABVP के लोकेंद्र प्रताप जीते.

NSP college Bikaner
बीकानेर NSP कॉलेज

बीकानेर. छात्र संघ चुनाव को लेकर परिणाम आने शुरू हो गए हैं और बीकानेर में भी अलग-अलग परिणाम सामने आए हैं. हालांकि शुरुआती दौर में जो परिणाम सामने आए हैं उनमें एबीवीपी का पलड़ा एनएसयूआई से भारी है. बीकानेर के डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई ने परचम लहराया है. एनएसयूआई के हरीराम 221 वोटों से चुनाव जीते हैं. एनएसयूआई ने संभाग के सबसे बड़े कन्या महाविद्यालय में जीत हासिल की है तो वहीं बीकानेर के महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में एबीवीपी के लोकेंद्र प्रताप ने जीत का परचम लहराया है.

बीकानेर के महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में ABVP के लोकेंद्र प्रताप 18 वोट से चुनाव जीते हैं. यहां NSUI ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया था. वहीं आज के सबसे बड़े कन्या महाविद्यालय महारानी सुदर्शना कॉलेज में एनएसयूआई की निरमा मेघवाल ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. इस बीच जिले के अलग-अलग कॉलेजों के शुरुआती परिणाम सामने आए हैं, जिनमें राजकीय विधि महाविद्यालय में एबीवीपी ने अपना खाता खोला है और यहां से एबीवीपी के प्रत्याशी रेवत सिंह ने बाजी मारी है.

बीकानेर में छात्र संघ चुनाव

पढ़ें- राजस्थान कॉलेज में लक्ष्यराज जीते, मानसी वर्मा बनीं महारानी

पढ़ें- छात्र संघ चुनाव मतगणना Live Update, मिश्रीलाल सांवल राजकीय महिला महाविद्यालय का चुनाव रिजल्ट जारी

इसके अलावा नेहरू शारदा पीठ कॉलेज से निर्दलीय कृतिका पारीक 10 वोटों से चुनाव जीती है तो वहीं खाजूवाला से एबीवीपी के रोबिन चौधरी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. रामपुरिया कॉलेज से संजय सिंह भाटी ने जीत हासिल की है. बीकानेर लॉ कॉलेज में एबीवीपी के रेवंत सिंह 113 वोटों से जीते हैं. खाजूवाला में एबीवीपी के राजकीय महाविद्यालय से ABVP के रोबिन चौधरी ने अध्यक्ष पद पर 102 वोटो‌ं से जीत की हासिल की. वहीं जैन कन्या कॉलेज में निशा सोनी ने निर्दलीय रहकर 28 वोटों से जीत हासिल की. बाकी तीनों पदों पर ABVP का पैनल जीता है.

पढ़ें- बीकानेर के NSP कॉलेज में कृतिका पारीक और खाजूवाला में रोबिन जीते

पढ़ें- भरतपुर के बृज विश्वविद्यालय में हितेश फौजदार जीते

पढ़ें- उदयपुर विधि महाविद्यालय में संजय कुमार वैष्णव जीते

पढ़ें- अलवर के मत्स्य विश्वविद्यालय से सुभाष गुर्जर जीते

इसके अलावा जैन कॉलेज में एबीवीपी से अध्यक्ष पद पर बिजेश विश्नोई ने जीत हासिल की है. महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय से एबीवीपी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी लोकेंद्र प्रताप सिंह ने चुनाव जीतने के बाद ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि विश्वविद्यालय में छात्रावास को खुलवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले विद्यार्थियों के लिए रहने की सुविधा बहुत महंगी है और उसके लिए भी प्रयास करेंगे कि विश्वविद्यालय में ही छात्रावास की सुविधा हो ताकि विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके.

बीकानेर के डूंगर कॉलेज में लहराया परचम

बीकानेर संभाग के डूंगर महाविद्यालय में एनएसयूआई का दबदबा: छात्र संघ चुनावों को लेकर बीकानेर जिले के परिणाम सामने आ गए हैं. बीकानेर संभाग के सबसे बड़े महाविद्यालय डूंगर कॉलेज में एक बार फिर एनएसयूआई ने कब्जा किया है. यहां एनएसयूआई के प्रत्याशी हरिराम गोदारा ने 221 वोटों से एसएफआई के कृष्णकांत गोदारा को हराकर अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है. वहीं तीसरे स्थान पर एबीवीपी के प्रत्याशी विकास मेघवाल रहे.

बीकानेर जिले में एबीवीपी कई कॉलेजों में आगे रही है. लेकिन महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी लोकेंद्र प्रताप ने जीत हासिल की तो वहीं डूंगर कॉलेज और कन्या महाविद्यालय महारानी सुदर्शना कॉलेज में एनएसयूआई का दबदबा देखने को मिला. वही डूंगर कॉलेज के परिणाम घोषित होने के बाद एसएफआई के जिला अध्यक्ष मुकेश ज्याणी ने कॉलेज प्रशासन पर एनएसयूआई प्रत्याशी को जिताने का आरोप लगाया है.

Last Updated : Aug 27, 2022, 3:57 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.