उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर में 10 लाख की स्मैक के साथ यूपी का तस्कर गिरफ्तार, ये थे ग्राहक

By

Published : Jul 10, 2023, 10:28 PM IST

रुद्रपुर में 10 लाख की स्मैक के साथ यूपी का तस्कर गिरफ्तार हुआ है. आरोपी का नाम जसविंदर सिंह उर्फ जस्सू है. जो स्मैक सप्लाई करने आया था, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

Smack Smuggler in Rudrapur
यूपी का तस्कर गिरफ्तार

रुद्रपुरः उधम सिंह नगर जिले में नशा तस्करी का कारोबार खूब फल फूल रहा है. यही वजह है कि आए दिन तस्कर गिरफ्तार हुए हैं. ताजा मामला पुलभट्टा थाना क्षेत्र से सामने आया है. जहां पुलिस की टीम ने उत्तर प्रदेश के एक तस्कर को स्मैक की खेप के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी सितारगंज, गदरपुर और किच्छा में स्मैक की सप्लाई करता था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है. वहीं, स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में साढ़े दस लाख रुपए आंकी जा रही है.

दरअसल, पुलभट्टा थाना पुलिस ने स्मैक की खेप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 110 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. उधम सिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुलभट्टा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक यूपी से स्मैक की खेप लाकर क्षेत्र में सप्लाई करने आया हुआ है. सूचना पर टीम से गौला पुल कट के पास से बाइक के साथ जसविंदर सिंहउर्फ जस्सू निवासी बमनपूरी भागीरथ पूरनपुर थाना हजारा जिला पीलीभीत को गिरफ्तार किया गया.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, पुलिसकर्मी समेत दो लोगों पर केस दर्ज

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो लंबे समय से अपने साथी बलजिंदर निवासी पीलीभीत के साथ मिल कर स्मैक की तस्करी करता है. बलजिंदर पर एनडीपीएस (NDPS) के 3 से 4 मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक, आरोपी जस्सू गदरपुर के पास तौहिद, युनुस, अजीम खान को स्मैक की सप्लाई करता है. जिसका लेन देन वो अपने HDFC बैंक के खाते में करता है. जिसमें लाखों रुपए ट्रांसफर की पुष्टि हुई है.

आरोपी जस्सू ने बताया कि वो फतेहगंज पश्चिम उत्तर प्रदेश से स्मैक बनाने का पदार्थ लाता था. जिससे वो स्मैक तैयार कर बेचता था. आरोपी पुलभट्टा में अमन नाम के शख्स को स्मैक देने आया हुआ था, लेकिन पुलिस के हाथ आ गया. बरामद स्मैक की कीमत करीब 10 लाख 50 हजार रुपए है. वहीं, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details