उत्तराखंड

uttarakhand

यूएसनगर जिले में 'मेगा वैक्सीनेशन' कार्यक्रम आज से शुरू, बनाये गये 300 सेंटर

By

Published : Dec 4, 2021, 3:20 PM IST

Updated : Dec 17, 2021, 3:08 PM IST

यूएसनगर जिले में मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसमें दूसरी डोज लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तीन सौ सेंटर बनाये हैं.

corona-mega-vaccination-program-starts-from-today-in-udham-singh-nagar
यूएसनगर जिले में 'मेगा वैक्सीनेशन' कार्यक्रम आज से शुरू

रुद्रपुर: उधम सिंह नगर में स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज का टारगेट पूरा करने के लिए मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो गया है. तीन दिनों तक जनपद के तीन सौ सेंटर में एक लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस दौरान 40 सेंटरों पर लकी ड्रॉ निकाल कर दूसरी डोज लगाने वाले 120 लोगों को इनाम भी दिया जाएगा.

कोरोना के नए स्वरूप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लिए जनपद में मैगा वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया है. अभियान आज से 6 दिसम्बर तक चलेगा. अभियान के तहत जनपद में 300 सेंटर बनाये गए हैं. जिसमें तीन दिनों में एक लाख वैक्सीनेशन का टारगेट रखा है. यहां 40 सेंटरों में तीन दिनों में वैक्सीन लगाने वाले लोगों के बीच लकी ड्रॉ भी कराया जाएगा.

मेगा वैक्सीनेशन

पढ़ें-PM मोदी का संबोधन, बोले- प्रदेश में 1 लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं स्वीकृत की

120 लोगों को स्वास्थ्य विभाग इनाम भी देगा. इससे पूर्व जनपद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहली डोज का टारगेट पूरा कर दिया है. पहली डोज में स्वास्थ्य विभाग ने 13 लाख 94 लोगों को वैक्सीनेट किया है. इसके अलावा दूसरी डोज में लगभग 64 फीसदी लोगों को वेक्सीनेशन किया जा चुका है.

पढ़ें-उत्तराखंड BJP को 'नमो' का सहारा, PM मोदी के बल पर चुनावी वैतरणी पार करने का भरोसा

वैक्सीनेशन की नोडल अधिकारी हरेंद्र मलिक ने बताया कि पहली डोज का टारगेट हंड्रेड पर्सेंट पूरा हो चुका है, जबकि दूसरी डोज 64 फीसदी लोगों को लगाई जा चुकी है. आज से जनपद में मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसमें 3 दिनों में 100000 लोगों को वैक्सीनेट करने का टारगेट रखा गया है. जल्द ही दूसरी डोज का टारगेट भी पूरा हो जाएगा.

Last Updated :Dec 17, 2021, 3:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details