उत्तराखंड

uttarakhand

खोए फोन लौटाकर पुलिस ने दिया धनतेरस का तोहफा, मोबाइल पाकर लोगों के खिले चेहरे

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 10, 2023, 3:41 PM IST

Chamoli Police Recovered Lost Mobiles रुद्रप्रयाग और चमोली पुलिस ने 114 लोगों के फोन बरामद किए हैं, जिन्हें उनके मालिकों को सौंप भी दिया है. धनतेरस के खास मौके पर खोए फोन पाकर लोगों के चेहरे खिल गए. उनका कहना था कि फोन मिलने की आस उन्होंने छोड़ दी थी, लेकिन पुलिस ने उनके फोन को खोज निकाला है. जिससे उनका पुलिस के प्रति विश्वास और बढ़ गया है.

Chamoli Police Recovered Lost Mobiles
खोए फोन लौटाकर पुलिस ने दिया धनतेरस का तोहफा

रुद्रप्रयाग/चमोलीःरुद्रप्रयाग और चमोली पुलिस ने खोए फोन लौटाकर धनतेरस का तोहफा दिया है. चारधाम यात्रा में आए तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों के फोन खो गए थे, जबकि कुछ लोगों के फोन चोरी हो गए थे. ऐसे में पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान चलाकर खोजे गए 114 मोबाइल फोन को उनके मालिकों के सुपुर्द किया. वहीं, खोए फोन पाकर लोगों के चेहरों पर अलग ही खुशी देखने को मिली.

रुद्रप्रयाग पुलिस ने लौटाए फोन

बता दें कि चारधाम यात्रा के दौरान देश विदेश के श्रद्धालुओं का रुद्रप्रयाग जिले में आवागमन लगा रहता है. इसके साथ ही चोपता मिनी स्विट्जरलैंड का दीदार करने भी पर्यटक यहां पहुंचते हैं. ऐसे में कभी कभार उनके फोन खो जाते हैं. यात्रा के दौरान मोबाइल चोर भी सक्रिय हो जाते हैं, जबकि कुछ लोग गलती से फोन को खो देते हैं. ऐसे में रुद्रप्रयाग पुलिस की ओर से तत्परता से मोबाइलों की ढूंढ खोज की जा रही है.

ऑपरेशन मुस्कान के तहत यह कार्रवाई की जा रही है. जहां पुलिस ने बीते अगस्त में करीब 10 लाख के 55 मोबाइल फोन खोजकर उनके मालिकों को लौटाए. वहीं, अब साइबर सेल और थाना पुलिस के अथक प्रयासों से साढ़े 12 लाख लागत के 64 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. जिन्हें धनतेरस पर्व पर उनके मालिकों को सौंपा गया. जबकि, जो लोग दूर दराज या अन्य प्रदेशों के हैं, उनके फोन को कोरियर से भेजे जा रहे हैं. जिन लोगों को पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग में फोन सौंपे गए, उनके चेहरों पर खुशी देखने को मिली.

कई लोगों ऐसे भी थे, जिन्हें एक साल बाद उनका फोन वापस मिला है. अपने मोबाइल फोन वापस पाकर लोगों ने रुद्रप्रयाग पुलिस का आभार प्रकट किया. वहीं, दीपावली से पहले चमोली पुलिस ने लोगों को 10 लाख से ज्यादा कीमत के 50 मोबाइल फोन लौटाए. चमोली एसपी रेखा यादव ने लोगों के खोए मोबाइल लौटाकर दी. साथ ही उन्होंने दीपावली की शुभकामनाएं भी दी.
ये भी पढ़ेंःफोन चोरी हो गया! घबराएं नहीं, CEIR पोर्टल पर करें शिकायत, नहीं लगाने होंगे थाना-चौकी के चक्कर

ABOUT THE AUTHOR

...view details