उत्तराखंड

uttarakhand

Illegal Weapon: अवैध हथियार और जिंदा कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार, बेचने की फिराक में था आरोपी

By

Published : Mar 12, 2023, 10:32 AM IST

Updated : Mar 12, 2023, 10:48 AM IST

पिथौरागढ़ पुलिस ने एक युवक को अवैध बंदूक और जिंदा कारतूसों के साथ अरेस्ट किया है. पुलिस ने बताया कि युवक अवैध बंदूक को बेचने की फिराक में था, जिसे वह उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से खरीद कर लाया था. पुलिस आरोपी की आपराधिक कुंडली खंगाल रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस व एसओजी की टीम ने एक युवक को अवैध दो नाली बंदूक व 6 जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला कि युवक बंदूक और कारतूस को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से खरीद कर लाया था, जिसे वो बेचने की फिराक में था. पूरे मामले में पुलिस युवक को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि कोतवाली पिथौरागढ़ में तैनात एसआई हीरा सिंह डांगी, हवलदार छत्तर सिंह के साथ गश्त पर निकले थे. इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस और एसओजी की टीम ने एक संदिग्ध युवक को देखकर जब उसकी तलाशी ली तो युवक सकपका गया. तलाशी लेने पर पुलिस ने बैग में रखी 12 बोर की एक दो नाली बंदूक व 6 जिंदा कारतूस बरामद किए. पूछताछ में युवक ने बताया वह बंदूक को वह लखीमपुर खीरी के मो. शफीक से खरीद कर लाया है और यहां उसे बेचने की फिराक में था.
पढ़ें-लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर कारोबारी के बेटे से मांगी गई 20 लाख की रंगदारी

लाइसेंस न दिखा पाने के कारण पुलिस ने बंदूक व कारतूस को सीज करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया.पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम रोहित कुमार बताया है. उसने बताया कि वह पिथौरागढ़ के कुमालगांव का रहने वाला है.एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि दो नाली बंदूक का कोई कागजात नहीं है जो अवैध है. युवक के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. युवक से पूछताछ की जा रही है, साथ ही जिस व्यक्ति से युवक ने बंदूक खरीदी है उसको भी आरोपी बनाया गया है. पूछताछ में पता चला कि युवक बंदूक को यहां पर बेचने के फिराक में था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.

Last Updated :Mar 12, 2023, 10:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details