उत्तराखंड

uttarakhand

पेयजल मंत्री के गृह जनपद में पानी को लेकर हाहाकार, सड़कों पर उतरे लोग

By

Published : Oct 24, 2021, 9:49 AM IST

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल के गृह जनपद में पेयजल का संकट फिर गहरा गया है.

पेयजल मंत्री के गृह जनपद में पानी को लेकर हाहाकार
पेयजल मंत्री के गृह जनपद में पानी को लेकर हाहाकार

पिथौरागढ़: पेयजल मंत्री के गृह जनपद में पेयजल का संकट फिर गहरा गया है. हालात ये है कि मुख्यालय सहित कई इलाकों में हफ्ते भर से पेयजल सप्लाई पूरी तरह से ठप है. जिसके बाद नाराज लोग सड़कों पर उतर गए हैं. पेयजल की किल्लत से परेशान महिलाओं का कहना है कि दो बूंद पानी के लिए उन्हें दिन भर भटकना पड़ रहा है. लेकिन जल संस्थान उनकी समस्या को दूर नहीं कर पा रहा है.

बरसात के मौसम में भी पिथौरागढ़ मुख्यालय में पेयजल को लेकर कोहराम मचा हुआ है. आलम ये है कि लाख कोशिशों के बाद भी पेयजल महकमा लोगों का गला तर नहीं कर पा रहा है. यहां पर पेयजल विभाग ने तीन बड़ी योजनाएं संचालित कर रहा है. बावजूद इसके लोग पिछले एक हफ्ते से बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं. स्थानीय लोग मीलों पैदल चलकर प्राकृतिक जलस्रोतों से पानी लाकर काम चला रहे हैं.

पेयजल मंत्री के गृह जनपद में पानी को लेकर हाहाकार.

ये भी पढ़ें: सुंदरढूंगा ग्लेशियर में बंगाल के 5 पर्यटकों की मौत, SDRF ने शवों को किया रेस्क्यू

गौरतलब है कि वर्तमान में पिथौरागढ़ मुख्यालय में आंवलाघाट, ठूलीगाड़ और घाट पंपिंग योजना से पानी की आपूर्ति हो रही है. इसके बावजूद नगर की जनता को जरूरत का पानी नहीं मिल पा रहा है. वहीं, पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल का कहना है कि जिला मुख्यालय में जिन इलाकों में संकट है. वहां फिलहाल टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जा रही है. साथ ही पेयजल योजनाओं को दुरुस्त करने का काम भी चल रहा है और जल्द ही पेयजल के संकट से लोगों को निजात मिल जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details