उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: करंट लगने से मादा हाथी की मौत, जांच में जुटा वन प्रभाग

By

Published : Feb 21, 2021, 2:03 PM IST

लालढांग रेंज में एक मादा हाथी भोजन की तलाश में जंगल से निकलकर चिल्लरखाल चेक पोस्ट के पास स्थानीय लोगों के खेत में जा पहुंची. बताया जा रहा है कि खेत में करंट लगने से हाथी की मौत हुई है.

kotdwar
करंट लगने से मादा हाथी की मौत

कोटद्वार: लैंसडाउन वन प्रभाग की लालढांग रेंज में चिल्लरखाल चेक पोस्ट के पास करंट लगने से एक मादा हाथी की मौत हो गई. लोगों ने मामले की सूचना तत्काल वन प्रभाग को दी. सूचना पर रेंज अधिकारी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. वहीं, उन्होंने मादा हाथी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

लालढांग रेंज में एक मादा हाथी भोजन की तलाश में जंगल से निकलकर चिल्लरखाल चेक पोस्ट के पास स्थानीय लोगों के खेत में जा पहुंची. बताया जा रहा है कि खेत में करंट लगने से हाथी की मौत हुई है. घटना चिल्लरखाल चेक पोस्ट से महज 100 मीटर की दूरी पर ही घटित हुई. ऐसे में मादा हाथी की मौत ने लालढांग रेंज के अधिकारी और कर्मचारियों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. क्योंकि चिल्लरखाल चेक पोस्ट पर कर्मचारियों हमेशा ही तैनात रहते हैं.

ये भी पढ़ें: कर्णवाल के कुरड़ी गांव का हाल बेहाल, पानी में डूबे रास्ते बयां कर रहे बदहाली

लैंसडाउन वन प्रभाग के डीएफओ दीपक सिंह का कहना है कि सुबह सूचना मिली कि एक मादा हाथी की मौत हो गई है, जिसके बाद टीम को तत्काल मौके पर भेज दिया गया. जब टीम मौके पर पहुंची तो पता चला कि मादा हाथी की मौत करंट लगने से हुई है. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया में प्रतीत हो रहा है कि मादा हाथी खेत से बाहर निकलते समय फिसल कर बाड़े या बिजली के तार में फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हाथी के मौत की असल वजह पता चल सकेगी, जिसके बाद आगे की जांच शुरू की जाएगी. अगर कोई दोषी पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details