उत्तराखंड

uttarakhand

जंगल में घास काटने गई महिला बनी गुलदार का निवाला, तीन महीने में ये चौथा शिकार

By

Published : Mar 29, 2022, 7:35 PM IST

नैनीताल जिले के रामनगर वन प्रभाग गुलदार से आतंक से ग्रामीण काफी डरे हुए है. बीते तीन महीने में यहां गुलदार तीन लोगों को निवाला बना चुका है. मंगलवार को भी गुलदार ने एक महिला का शिकार किया.

Guldar made a woman morsel in haldwani
महिला को गुलदार ने बनाया निवाला

हल्द्वानी: रामनगर वन प्रभाग के फतेहपुर रेंज में गुलदार के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं. पिछले 3 महीने में गुलदार तीन लोगों को अपना शिकार बना चुका है. मंगलवार को भी गुलदार ने जंगल में घास लेने गई सास-बहू पर हमला किया. इस दौरान बहू को जैसे-कैसे बच गई, लेकिन सास को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया.

बताया जा रहा है कि फतेहपुर रेंज भदयूनी गांव की धनुली देवी (60 वर्षीय) अपने बहू के साथ जंगल में घास काटने गई थी. इस दौरान बहू पेड़ पर चढ़कर नीचे पत्ते फेंक रही थी. तभी घात लगाए गुलदार ने सास पर हमला कर उसे जंगल में खींच कर ले गया. इस दौरान बहू किसी तरह अपनी जान बचाकर जंगल से निकली.
ये भी पढ़ें:होली के बाद से लापता युवक का शव नैनी झील में मिला, शिनाख्त को लेकर उलझन में पड़ी पुलिस

बहू ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी, जिसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण जंगल में पहुंचे, लेकिन तब तक गुलदार महिला को अपना निवाला बना चुका था. मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, फतेहपुर रेंज में लगातार हो रही घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है.

ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए वो लगातार आंदोलन कर रहे है, लेकिन वन विभाग गुलदार को आज तक नहीं पकड़ पाया. इसी का नतीजा है कि गुलदार ने आज 29 मार्च एक और महिला को अपना निवाला बना दिया. महिला की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

वहीं वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों से जंगल में नहीं जाने की अपील की है. बता दें कि फतेहपुर रेंज में बाघ और गुलदार की दहशत बनी हुई है. हाल फिलहाल में गुलदार यहां पर चार लोगों का शिकार कर चुका है. वन विभाग के अधिकारी महिला को वन अधिनियम के तहत दिए जाने वाले मुआवजे देने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details