उत्तराखंड

uttarakhand

कुमाऊं कमिश्नर के जनता दरबार में शिकायतों का अंबार, अधिकारियों को किया निर्देशित

By

Published : Jun 25, 2022, 7:49 PM IST

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के जनता दरबार में बड़ी संख्या में फरियाद अपनी शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं. अधिकाश शिकायतों का तो कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत मौके पर ही निस्तारण कर दिया. जबकि, कुछ समस्याओं को लेकर अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिये हैं.

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत
कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत

हल्द्वानी:कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने हर शनिवार को कमिश्नर कैंप कार्यालय में जनता दरबार लगाकर आमजन की समस्याओं को सुनते हैं, जहां भारी संख्या में शिकायतकर्ता अपनी समस्याओं को लेकर कमिश्नर के पास पहुंचते हैं. शनिवार को कमिश्नर के दरबार में 69 शिकायतों का पंजीकरण हुआ, जिनमें से कमिश्नर द्वारा मौके पर ही सड़क, बिजली, पानी और अवैध कब्जे सहित विभिन्न विभागों की शिकायतों पर संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देशित कर मामलों के निस्तारण करने को कहा.

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि जनता द्वारा बताई गई शिकायतों के निस्तारण के तत्काल निर्देश दे दिए गए हैं. जनता की शिकायतों के निस्तारण के लिए मॉनिटरिंग भी की जाती है और उनकी समस्याओं के समाधान का भरपूर प्रयास किया जाता है.

पढ़ें-पीएमओ के उप सचिव घिल्डियाल पहुंचे बदरीनाथ धाम, मास्टर प्लान के कार्यों को किया निरीक्षण

गौरतलब है कि कमिश्नर दीपक रावत हर शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में जनता दरबार लगाते हैं. जहां भारी संख्या में लोग अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं. ऐसे में लगातार कमिश्नर के पास आ रही समस्याओं से साफ जाहिर हो रहा है कि निचले स्तर के कर्मचारी फरियादियों की नहीं सुन रहे हैं और मजबूरन लोग कमिश्नर के दरबार में जाकर अपनी समस्याओं को बता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details