उत्तराखंड

uttarakhand

अवैध कैसीनो देवभूमि की फिजा को कर रहे अशांत, संचालन पर कांग्रेस हमलावर, बताया- सत्ताधारी नेताओं की संलिप्ता

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 6, 2023, 8:38 AM IST

Updated : Oct 6, 2023, 10:11 AM IST

Action Uttarakhand Casinos उत्तराखंड में अवैध रूप से कैसीनो का संचालन होने पर कांग्रेस ने सरकार को घेरने की कोशिश की. साथ ही मामले में सत्ताधारी नेताओं की संलिप्ता की बात कही. पुलिस को मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

अवैध कैसीनो पर कांग्रेस हमलावर

हल्द्वानी: हाल में कुमाऊं और गढ़वाल में दो कैसीनो खेलने के मामले सामने आने के बाद अब खुफिया एजेंसी अलर्ट हो गई है. इस बात का पता लगाया जा रहा है कि कहीं होटल और रिसॉर्ट को केसीनो जुआ खेलने का अड्डा तो नहीं बनाया जा रहा है. क्योंकि कैसीनो में खेलने वाले अधिकतर लोग हरियाणा, दिल्ली, सहित अन्य बड़े शहरों के लोग हैं. साथ ही इन्हीं शहरों के लोग उत्तराखंड में सैर सपाटे के लिए अधिकतर आते हैं. वहीं हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कैसीनो को संचालन करने वाले लोग सत्ताधारी पार्टी से जुड़े हुए हैं. साथ ही मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की.

गौर हो कि बीते दिनों उत्तराखंड के ऋषिकेश और नैनीताल में होटल में कैसीनो खिलाने और शराब परोसने के लिए बाहर से लड़कियां बुलाकर देवभूमि की छवि को खराब करने की कोशिश की गई. ऐसे में दो घटनाओं ने उत्तराखंड पुलिस और पर्यटक बनकर उत्तराखंड पहुंचने वाले लोगों की पोल खोल दी.जानकारी के मुताबिक नैनीताल में कैसीनो खेलते पकड़े गए लोग भी होटल में पर्यटक बनकर ही ठहरे थे. एसओजी ने जब छापा मारा तो पूरे मामले से पर्दा उठ गया और पकड़ी गई लड़कियों ने बताया कि वह कई राज्यों में कैसीनो में काम कर चुकी हैं.
पढ़ें-होटल में चल रहा था अवैध कैसीनो, छलक रहे थे जाम, नाच रही थी बार बालाएं, पुलिस ने किया भंडाफोड़

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने भी कैसीनो पर सवाल खड़े किए हैं. कहा कि कैसीनो को संचालन करने वाले लोग सत्ताधारी पार्टी से जुड़े हुए हैं. कैसीनो का उत्तराखंड में संचालन कर देवभूमि की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है और इस तरह के अनैतिक कार्यों को उत्तराखंड में रोका जाना चाहिए. एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा का कहना है कि पुलिस समय-समय पर होटल और रिसोर्ट का सत्यापन करती रहती है.जहां कहीं भी होटल या रिसोर्ट में गलत गतिविधियां पाई जाती हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है.कैसीनो हो या किसी तरह की अन्य गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Last Updated :Oct 6, 2023, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details