उत्तराखंड

uttarakhand

जल संस्थान के संविदा कर्मचारी हड़ताल पर गए, बढ़ सकती है पेयजल की समस्या

By

Published : Jul 13, 2022, 9:45 PM IST

हल्द्वानी में जल संस्थान के 190 संविदा कर्मचारियों हड़ताल पर चले गए हैं. उनका कहना है कि सरकार ने उन्हें दो महीने से वेतन नहीं दिया है. इसीलिए उन्हें हड़ताल पर जाने को मजबूर होना पड़ा है. संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से शहर के लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ सकता है.

Haldwani
Haldwani

हल्द्वानी: जल संस्थान के संविदा कर्मचारियों ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शहर में जल संस्थान के विभिन्न नलकूपों पेयजल व्यवस्था में लगे 190 संविदा कर्मचारियों ने 2 महीने से जल संस्थान द्वारा वेतन न दिए जाने का आरोप लगाते हुए कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए हैं.

संविदा कर्मचारियों का आरोप है कि 1 साल पहले हुए समझौते को भी जल संस्थान प्रशासन लागू नहीं कर रहा है. लिहाजा कर्मचारी हड़ताल पर जाने पर मजबूर हैं. जल संस्थान के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से पेयजल व्यवस्था में भी दिक्कत होनी शुरू हो गई है.

पढ़ें-अपने विधानसभा क्षेत्र को सीएम ने दी करोड़ों की सौगात, कहा- राज्य में विकास की शुरुआत चंपावत से होगी

वहीं, अधिशासी अभियंता जल संस्थान का कहना है कि तत्कालीन वेतन की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही अन्य मांगों पर भी वार्ता कर विचार किया जाएगा. हड़ताली संविदा कर्मचारियों का आरोप है कि महंगाई भत्ता के उनको नहीं मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details