उत्तराखंड

uttarakhand

गन्ना किसानों के बकाए पर बोले मंत्री सौरभ बहुगुणा, जल्द होगा भुगतान

By

Published : Apr 5, 2022, 7:44 PM IST

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहगुणा हल्द्वानी पहुंचे जहां बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान करेगी.

Saurabh Bahuguna reached Haldwani
हल्द्वानी पहुंचे सौरभ बहुगुणा

हल्द्वानी: धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार सौरभ बहुगुणा भाजपा कुमाऊं संभागीय कार्यालय हल्द्वानी पहुंचे. जहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. गन्ना विकास मंत्री बहुगुणा ने बीजेपी के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व का धन्यवाद किया. इस दौरान उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने के साथ ही गन्ना बकाया भुगतान करने की बात कही.

उन्होंने कहा पार्टी हाईकमान ने उन पर विश्वास किया और उनको मंत्री पद से नवाजा है. मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा. पार्टी ने उनको इतनी कम उम्र में गन्ना जैसा अहम मंत्रालय दिया है, जो सीधे तौर पर किसानों को लाभ पहुंचाने वाला विभाग है. वह जिस क्षेत्र से आते हैं, वहां बड़े पैमाने पर गन्ने की खेती होती है.

गन्ना किसानों को जल्द मिलेगा बकाया.

ये भी पढ़ें:सहकारी बैंकों में भर्ती घोटाला, जांच टीम ने खंगाले दस्तावेज, विपक्ष भी सरकार पर हमलावर

उन्होंने कहा गन्ना किसानों का पूरा बकाया भुगतान करने का काम सरकार कर रही है. भाजपा सरकार के पिछले 5 साल के कार्यकाल में 1,000 करोड़ रुपए के गन्ना बकाया में से करीब 600 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है. बाकी बकाया का भुगतान कराने के लिए अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं.

सौरभ बहुगुणा ने कहा उत्तराखंड एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसने गन्ने का समर्थन मूल्य अन्य राज्यों से ₹5 अधिक दिया है. सरकार का उद्देश्य है किसानों की आय को दोगुना करना है, जिसके लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details