उत्तराखंड

uttarakhand

युवक के डूबने और पत्नी की हत्या के मामले में हरिद्वार पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

By

Published : Nov 21, 2022, 9:06 PM IST

Etv Bharat
दो अलग-अलग जीरो एफआईआर पर हरिद्वार पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पत्नी की हत्या के मामले में सिडकुल थाना पुलिस ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. हत्या का ये मामला हल्द्वानी से ट्रांसफर होकर सिडकुल पुलिस के पास आया है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

हरिद्वार: सिडकुल थाना पुलिस (Sidkul Thana Police) ने हल्द्वानी थाने से ट्रांसफर होकर आई जीरो एफआईआर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. पत्नी की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है. एक दूसरे मामले में बहादराबाद थाना क्षेत्र में जून माह में डूबने के दौरान हुई युवक की मौत के मामले में पुलिस ने जीरो एफआईआर पर मृतक के तीन दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है

सिडकुल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गणेश चंद्र सिंह निवासी ग्राम मल्ली बिठोली सुरईखेत अल्मोड़ा हाल पता गणपति कॉलोनी चांदनी चौक आनंदपुर हल्द्वानी, नैनीताल ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि वर्ष 2019 में उसकी बहन प्रभा की शादी राजेंद्र सिंह नेगी उर्फ राजू निवासी ऑक्सफोर्ड कॉलोनी रोशनाबाद से हुई थी. आरोप है कि पति राजेंद्र पत्नी को परिवार से लगातार तीन लाख रुपये लाने की मांग करता था. अपनी कमाई जुएं में उड़ाता था. गहने भी गिरवी रख दिए थे. घर चलाने के लिए प्रभा से मोमोज, चाऊमीन बिकवाता था.

बीते 26 अक्तूबर को करीब 12 बजे गणेश चंद को फोन कर एक व्यक्ति ने जानकारी दी कि प्रभा की मौत हो गई है. राजेंद्र से फोन कर जानकारी ली तो उसने बताया कि वह बाजार सामान लेने गया था. वापस लौटा तो प्रभा फांसी के फंदे पर लटकी थी. गणेश चंद का आरोप है कि बीते 26 अक्तूबर को तीन लाख की मांग पूरी न होने पर राजेंद्र ने प्रभा की हत्या कर दी. सिडकुल थाना प्रभारी प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया हल्द्वानी से ट्रांसफर होकर आई जीरो एफआईआर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.
पढे़ं-कैबिनेट बैठक में 18 प्रस्तावों पर लगी मुहर

वहीं, एक दूसरे मामले में बहादराबाद थाना क्षेत्र में जून माह में डूबने के दौरान हुई युवक की मौत के मामले में पुलिस ने जीरो एफआईआर पर मृतक के तीन दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. बहादराबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर सिडकुल पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है. अब सिडकुल पुलिस इस मामले की गहनता से आगे की पड़ताल करेगी.

जानकारी के अनुसार चेतन निवासी चांद समंद थाना खतौली जिला मुजफ्फरनगर सिडकुल की एक बड़ी कंपनी में अप्रेंटिस करता था. बीते 26 जून को बहादराबाद स्थित रजवाहे में चेतन डूबकर लापता हो गया. पिता की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की. काफी दिन तलाशने के बाद गंगा में डूबे युवक का शव गाजियाबाद में गंगा में बरामद हुआ. अब मृतक के चाचा श्रवण कुमार ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि चेतन बहादराबाद स्थित नहर में नहाने के लिए आया था. जहां उसके दोस्तों ने हत्या कर उसके शव नहर में बहा दिया. बहादराबाद पुलिस ने इस मामले में राजेंद्र, सचिन, सतेंद्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर सिडकुल थाना पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है. सिडकुल एसओ प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया मामले की जांच की जा रही है.
पढे़ं-उत्तराखंड में धर्मांतरण कानून के तहत दर्ज हुए हैं 5 मामले, शिकायत करना होगा आसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details