उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी झील में होगा वाटर स्पोर्ट्स कप, विजेता सीधे ओलंपिक के लिए करेगा क्वालीफाई

By

Published : Dec 20, 2022, 5:08 PM IST

टीएचडीसी की ओर से उत्तराखंड में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर की एशियाई चैंपियनशिप एवं ओलंपिक क्वालीफाइंग 2022-23 आयोजन किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता का नाम टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप है. इसका आयोजन 28 से 30 दिसंबर तक होगा. प्रतियोगिता का उद्घाटन केंद्रीय विद्युत राज्यमंत्री आरके सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे.

Uttarakhand
Uttarakhand

टिहरी झील में होगा अंतरराष्ट्रीय एशियाई वाटर स्पोर्ट का आयोजन.

ऋषिकेश:वाटर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में उत्तराखंड के नवजवानों की प्रतिभावों को निखारने का एक सुनहरा अवसर टीएचडीसी देने जा रहा है. टीएचडीसी की ओर से उत्तराखंड में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर की एशियाई चैंपियनशिप एवं ओलंपिक क्वालीफाइंग 2022-23 आयोजन किया जा रहा है. चैंपियनशिप को नाम टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप दिया गया है.

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) राजीव विश्नोई ने मंगलवार को मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि टिहरी झील में 28 से 30 दिसंबर तक तीन दिवसीय चैंपियनशिप में कैनोइंग और कयाकिंग होगी, जिसमें देशभर से 300 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. खिलाड़ियों में 100 महिलाएं और 200 पुरुष हैं. प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे.

ये भी पढ़ें-बाबा रामदेव का अश्लील पोस्टर सोशल मीडिया पर किया वायरल, पतंजलि ने दो लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा

सीएमडी ने बताया कि आयोजन के जरिए उत्तराखंड के युवाओं को वाटर स्पोर्ट्स की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. उन्हें प्रोत्साहित करते हुए सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश दुनिया में प्रदर्शन के दौरान भी कॉरपोरेशन की ओर से सहयोग किया जाएगा. बताया कि 28 दिसंबर को प्रतियोगिता का उद्घाटन केंद्रीय विद्युत राज्यमंत्री आरके सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टिहरी जलाशय में करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details