उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

By

Published : Oct 10, 2022, 8:58 AM IST

आज बंद होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट, इस साल दो लाख से अधिक यात्रियों ने टेका मत्था. हरिद्वार पंचायत चुनाव में हार के लिए तैयार थे हम, कांग्रेस नेता बोले- हर हाल में भाजपा की जीत थी तय. कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने का आरोप, चार बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज. अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, वीआईपी का नाम उजागर करने की मांग. रुड़की में प्रतिबंधित मांस के साथ एक युवक गिरफ्तार, दूसरा फरार होने में कामयाब. आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1-आज बंद होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट, इस साल दो लाख से अधिक यात्रियों ने टेका मत्था

उत्तराखंड के पांचवें धाम हेमकुंड साहिब (Shri Hemkund Sahib) के कपाट 10 अक्टूबर को विधि-विधान के साथ बंद होंगे. कपाट इस वर्ष 22 मई 2022 को खोले गए थे. गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब ट्रस्ट के उपाध्यक्ष सरदार नरेंद्र जीत सिंह बिंद्रा ने बताया कि इस वर्ष दो लाख पंद्रह हजार तीर्थयात्री तीर्थ के दर्शन कर चुके हैं.

2-हरिद्वार पंचायत चुनाव में हार के लिए तैयार थे हम, कांग्रेस नेता बोले- हर हाल में भाजपा की जीत थी तय

हरिद्वार जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Haridwar Panchayat Election 2022) कांग्रेस के निशाने पर हैं. एक तरफ भाजपा इसे अपनी अब तक की ऐतिहासिक जीत के रूप में सेलिब्रेट कर रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस इस चुनाव के परिणाम को पहले से ही तय मान रही थी. पार्टी की मानें तो कांग्रेस भले ही कितनी भी कोशिश कर लेती, चुनाव के रिजल्ट भाजपा के ही पक्ष में आने थे.

3-कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने का आरोप, चार बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करने की साजिश रचने के आरोप में चार बदमाशों के खिलाफ सितारगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. ये जानकारी सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

4-अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, वीआईपी का नाम उजागर करने की मांग

अंकिता भंडारी हत्याकांड (ankita bhandari murder case) को लेकर लोगों में अभी भी गुस्सा है. टिहरी विस्थापित क्षेत्र में महिला शक्ति एवं स्थानीय निवासियों द्वारा अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए व उसमें शामिल वीआईपी का नाम उजागर करने व आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई को लेकर इंटर कॉलेज से शिव चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शिव चौक में दो मिनट का मौन रखकर अंकिता भंडारी को श्रद्धांजलि (Ankita Bhandari Tribute) दी.

5-रुड़की में प्रतिबंधित मांस के साथ एक युवक गिरफ्तार, दूसरा फरार होने में कामयाब

हरिद्वार जनपद में इन दिनों तस्करी करने वालों के खिलाफ गौवंश संरक्षण स्क्वायड (cow protection squad) ने अभियान चलाया हुआ है. रविवार को गौवंश संरक्षण स्क्वायड ने घेराबंदी कर बाइक सवारों को रोका. बाइक पर दो युवक सवार थे. टीम के रोकते ही एक युवक मौका पाकर फरार हो गया, जबकि टीम ने एक युवक को पकड़ लिया. बाइक पर रखे दो कट्टों में 80 किलो प्रतिबंधित मांस (Roorkee Banned Meat) बरामद हुआ है. पकड़े गए आरोपी से टीम पूछताछ कर रही है.

6-नारी संसद में बोले आरिफ मोहम्मद खान, 'महिला उत्पीड़न में नारी का बड़ा हाथ'
ऋषिकेश में नारी संसद के दूसरे दिन केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि नारी के उत्पीड़न में नारी का ही बहुत बड़ा हाथ है. ऐसे में हमें बेटी और बहू के साथ समान रवैया अपनाना चाहिए.

7-जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान हादसा, करंट लगने से घोड़े की मौत, कई बच्चे घायल
हरिद्वार में आज जुलूस-ए-मोहम्मदी का आयोजन किया गया. इस दौरान एक हादसा हो गया. यहां करंट लगने से एक घोड़े की मौत हो गई. वहीं, कुछ बच्चे गाड़ी से गिरकर घायल हो गए हैं.

8-हरिद्वार पंचायत चुनाव: करुणा कर्णवाल को 26 BDC सदस्यों ने दिया समर्थन
त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव में भाजपा राजनीति में डेब्यू कर रहे नए खिलाड़ियों को अपने पक्ष में लाने की कोशिश में लगी हुई है. इसी कड़ी में ममता राकेश के दोनों बच्चे और पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल की बेटी को लेकर भाजपा ने सामंजस्य साध लिया है.

9-केदारनाथ धाम: महापंथ ट्रेक पर पर्यटक की बिगड़ी तबीयत, बर्फबारी से रेस्क्यू में बाधा
केदारनाथ धाम से छः किमी दूर महापंथ के पास एक पर्यटक की तबीयत बिगड़ गई है. ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है, लेकिन बर्फबारी के कारण आगे नहीं बढ़ पा रही है.

10- स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के अभिनंदन समारोह में नहीं जाएंगे रविंद्र पुरी, कही ये बात
ब्रह्मलीन जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के स्थान पर नवनियुक्त शंकराचार्यों का अभिनंदन समारोह 17 अक्टूबर को जोशीमठ में होने जा रहा है. कार्यक्रम के निमंत्रण लेकर ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के शिष्य स्वामी मयंक शेखर आज हरिद्वार पहुंचे. उन्होंने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी समेत अनेक महंतों को कार्यक्रम में आने का निमंत्रण पत्र वितरित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details