उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Aug 5, 2022, 2:58 PM IST

देहरादून में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले. मंत्री और डीएम ने ब्रह्मपुरी आपदा प्रभावितों का जाना हाल, हर संभव मदद का दिया भरोसा. हल्द्वानी में रजिस्ट्रार कानूनगो बनवारी लाल रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस ने लिया एक्शन. NIT उत्तराखंड में प्लेसमेंट शुरू, दो छात्रों को मिले 18 लाख के पैकेज. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- देहरादून में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, 'सिस्टम की लाचारी' में कैसे होगा प्रभावी नियंत्रण

देहरादून में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में स्वास्थ्य महकमा और नगर निगम की टीमें संयुक्त रूप से डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण के लिए निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए लार्वा साइट और इंसेक्टिसाइड का छिड़काव और फॉगिंग अभियान चला रही है. स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि सभी अस्पतालों में डेंगू मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं.

2- मंत्री और डीएम ने ब्रह्मपुरी आपदा प्रभावितों का जाना हाल, हर संभव मदद का दिया भरोसा

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जिलाधिकारी सोनिका के साथ आपदा प्रभावित ब्रह्मपुरी का दौरा किया. साथ ही मंत्री गणेश जोशी ने आपदा पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि सरकार दैवीय आपदा जैसी घटनाओं पर संवेदनशील है.

3- हल्द्वानी में रजिस्ट्रार कानूनगो बनवारी लाल रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस ने लिया एक्शन

हल्द्वानी में रजिस्ट्रार कानूनगो को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. रजिस्ट्रार कानूनगो को तहसील से गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि काम करवाने की एवज में रजिस्ट्रार कानूनगो आरके बनवारी लाल ने रिश्वत मांगी थी. बनवारी लाल को ₹10हजार की रिश्वत लेते विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया.

4- UKSSSC पेपर लीक मामला: आरोपी महेंद्र से नकलचियों के बैंक चेक बरामद, हो सकती हैं कई गिरफ्तारियां

UKSSSC पेपर लीक मामले में अभी 100 से अधिक लोगों की गिरफ्तारियां हो सकती हैं. उस हिसाब इस मामले की जांच पड़ताल में 6 से 8 माह का समय लग सकता है. वहीं, पुलिस रिमांड पर लिये गये महेंद्र से नकलचियों के बैंक चेक सहित कई अन्य अहम सबूत एसटीएफ ने बरामद किये हैं.

5- NIT उत्तराखंड में प्लेसमेंट शुरू, दो छात्रों को मिले 18 लाख के पैकेज

NIT उत्तराखंड ने सत्र 2022-23 के लिए प्लेसमेंट ड्राइव शुरू कर दी है. संस्थान के निदेशक प्रो ललित कुमार अवस्थी ने बताया कि प्लेसमेंट सत्र के पहले ही सप्ताह में बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के दो छात्रों उज्ज्वल कुमार और अनुज सक्सेना का 18 लाख रुपये प्रति वर्ष के पैकेज के साथ चयन हुआ है.

6- रानीखेत के पास सौनी में बना देश का पहला हिमालयन मसाला गार्डन, उगाए जा रहे 30 प्रजातियों के स्पाइस

रानीखेत के सौनी में नवनिर्मित देश का पहला हिमालयन स्पाइस गार्डन अस्तित्व में आ गया है. इस मसाला गार्डन का उद्घाटन प्रसिद्ध इतिहासकार और पद्मश्री शेखर पाठक ने किया. गार्डन में 30 प्रजातियों के मसाले के पौधे हैं.

7- देहरादून: GST सर्वे के विरोध में उतरे व्यापारी, CM और वित्त मंत्री से करेंगे शिकायत

देहरादून के व्यापारियों ने जीएसटी सर्वे और छापेमारी के नाम पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष अनिल गोयल ने सरकार से आग्रह किया है कि वो इसमें हमारा सहयोग ले और मिल बैठकर चर्चा करे. हम भी सरकार को सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

8- हल्द्वानी के अनिल भट्ट सोलर प्लांट लगाकर युवाओं को दे रहे रोजगार, महीने के कमा रहे इतने लाख

हल्द्वानी के आरटीओ रोड पंचायत घर निवासी अनिल भट्ट सोलर पावर प्लांट को बढ़ावा दे रहे हैं. जिन्होंने आत्मनिर्भरता का संकल्प लेते हुए मुख्यमंत्री स्वरोजगार सोलर स्कीम के तहत अपनी बंजर भूमि में 300 किलोवाट का सोलर पावर प्लांट स्थापित किया है.

9- स्कूल से घर जाने के लिए छात्राओं ने मांगी लिफ्ट, कहीं और ले जाने लगा कार चालक,फिर...

स्कूल से घर जाती तीन छात्राओं को एक अनजान शख्स से लिफ्ट मांगना भारी पड़ गया. वहीं पुलिस ने आरोपी चालक को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि कार चालक छात्राओं को कार में लिफ्ट देकर घर की बजाय दूसरी सड़क पर ले जाने लगा. छात्राओं ने कार दूसरी सड़क पर मोड़ने पर विरोध जताया और चलती कार से कूद मार दी.

10- रामनगर: आदमखोर बाघ 20 दिन बाद भी पकड़ से बाहर, जंगल में खाक छान रहीं वन विभाग की टीमें

रामनगर के मोहान क्षेत्र में हिंसक हुए दो बाघों को पकड़ने की अनुमति कॉर्बेट प्रशासन को मिल चुकी है. लेकिन घटना के 20 से ज्यादा दिन बाद भी बाघ अभी भी वन विभाग की पकड़ से बाहर है. सीटीआर निदेशक धीरज पांडे ने बताया कि बाघों को ट्रेंकुलाइज करने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details