उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Nov 26, 2021, 3:00 PM IST

अब गैरसैंण नहीं 9-10 दिसंबर को देहरादून में होगा उत्तराखंड विस का शीतकालीन सत्र. पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा तय. रिटायर्ड चिकित्सा महानिदेशक के साथ ठगी. ओंकारेश्वर मंदिर में शीतकालीन यात्रा का विधिवत आगाज. देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित निकालेंगे आक्रोश रैली. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

  1. अब गैरसैंण नहीं 9-10 दिसंबर को देहरादून में होगा उत्तराखंड विस का शीतकालीन सत्र
    उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तारीखों में एक बार फिर बदलाव किया गया है. अब देहरादून में 9 और 10 दिसंबर को सत्र आहुत होगा. इससे पहले भराड़ीसैंण में 7 और 8 दिसंबर की तारीख तय की गई थीं.
  2. किसान आंदोलन के एक साल: गाजीपुर सीमा पर पहुंचे यूपी, उत्तराखंड के किसान
    किसान आंदोलन को एक साल पूरे हो गये हैं. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुआ यह आंदोलन अब न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत अन्य मांगों पर टिक गया है. इस पर आगे की रणनीति तैयार करने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर किसानाें की पंचायत हाे रही है.
  3. पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा तय, चार दिसंबर को देहरादून में करेंगे जनसभा को संबोधित
    प्रधानमंत्री मोदी चार दिसंबर को देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने इस बात की पुष्टि की है.
  4. ओंकारेश्वर मंदिर में शीतकालीन यात्रा का विधिवत आगाज, पंच केदारों के दर्शनों का मिलता है लाभ
    भगवान मदमहेश्वर की चल विग्रह उत्सव डोली अपने शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में विराजमान हो गयी है. इसके साथ ही शीतकालीन यात्रा का विधिवत आगाज हो गया है.
  5. रिटायर्ड चिकित्सा महानिदेशक के साथ ठगी, KYC के नाम पर 1.28 लाख की चपत
    साइबर ठगों ने देहरादून के रिटायर्ड चिकित्सा महानिदेशक के साथ केवाईसी के नाम पर धोखाधड़ी कर 1 लाख 28 हजार की ठगी की है, घटना 14 नवंबर की है. पीड़ित ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जांच पूरी होने के बाद डालनवाला थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है.
  6. उत्तराखंड में 29 शहरों के 178 केंद्रों पर UTET की परीक्षा आज, पर्यवेक्षकों को किया गया है तैनात
    आज उत्तराखंड अध्यापक पात्रता परीक्षा पूरे उत्तराखंड में चल रही है. राज्य के 29 शहरों के 178 केंद्रों पर UTET परीक्षा आयोजित की गई है. परीक्षा दो पाली में आयोजित की गई है. बता दें कि, परीक्षा की पहली पाली आरंभ हो गई है.
  7. संविधान दिवस पर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन
    संविधान दिवस के अवसर पर आज (26 नवंबर) कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय देहरादून में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर कार्यक्रम का आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शामिल हुए. इस दौरान कई लोगों को कांग्रेस की सदस्यता भी दिलाई गई.
  8. सोशल मीडिया पर दोस्ती पड़ी महंगी, किशोरी से रेप के बाद फोटो की वायरल
    हरिद्वार में एक युवक ने किशोरी से दुष्कर्म कर उसकी अश्लील फोटो सोशल मीडिया साइड पर अपलोड कर दी. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.
  9. देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित निकालेंगे आक्रोश रैली, 27 तारीख को मनाएंगे काला दिवस
    उत्तराखंड में तीर्थ पुरोहितों ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड को भंग करने के लिए अपना विरोध तेज कर दिया है. तीर्थ पुरोहितों ने 27 तारीख को काला दिवस मनाने का ऐलान किया गया है.
  10. किशोर उपाध्याय बोले- महिलाओं को दिया जाए प्रदेश का नेतृत्व, सशक्त इतिहास से कराया रूबरू
    प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को वरीयता देने की मांग लगातार उठ रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने प्रदेश में महिलाओं को नेतृत्व दिए जाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details