उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Oct 11, 2021, 2:58 PM IST

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बेटे संग की 'घर वापसी'. यशपाल आर्य के जाने पर CM धामी ने दिया बयान. हरिद्वार में गंगा में मूर्ति विसर्जन पर प्रतिबंध. CM धामी ने किया 'सबको भोजन पर्याप्त पोषण' योजना का शुभारंभ. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news
top ten news

  1. उत्तराखंड BJP को झटका, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बेटे संग की 'घर वापसी'
    उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. यशपाल आर्य ने बेटे के साथ कांग्रेस ज्वाइन की है. यशपाल आर्य 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ गए थे. उनके साथ तब कांग्रेस के 9 विधायक भी बीजेपी में शामिल हुए थे.
  2. 'जाने वाले को कहां रोक सका है कोई'... यशपाल आर्य के जाने पर बोले CM धामी
    उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने आज दिल्ली कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. इस पर सीएम धामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि जाने वाले को कहां रोक सका है कोई.
  3. यशपाल आर्य ने 6 विभागों की भी नहीं की परवाह, ऐसी रही है राजनीतिक यात्रा
    राजनीति में कुछ नया पाने के लिए जमा-जमाया ठिकाना भी छोड़ना पड़े तो नेता इससे परहेज नहीं करते. आज वापस कांग्रेस ज्वाइन करने वाले यशपाल आर्य ने ये साबित कर दिया है. उत्तराखंड सरकार में 6 विभाग संभाल रहे यशपाल आर्य ने 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत की उम्मीद को देखते हुए इन पदों के साथ ही बीजेपी भी छोड़ दी है.
  4. हरिद्वार में गंगा में मूर्ति विसर्जन पर प्रतिबंध, उल्लंघन पर 50 हजार का जुर्माना
    अगर आप हरिद्वार जाकर गंगा में मूर्ति विसर्जन की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए. एनजीटी ने गंगा और दूसरी नदियों में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी है. अगर किसी ने इस नियम को तोड़ा तो उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.
  5. CM धामी ने किया 'सबको भोजन पर्याप्त पोषण' योजना का शुभारंभ
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज से उत्तराखंड में 'सबको भोजन पर्याप्त पोषण' योजना का शुभारंभ कर दिया है. 'अन्नोत्सव' कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी समेत तमाम बड़े पदाधिकारी मौजूद हैं.
  6. इस तरह हरीश रावत ने अनिल बलूनी को दिया करारा जवाब, मुकाबला हुआ 3-2
    जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, उत्तराखंड की राजनीति टी20 क्रिकेट के रोमांचक गेम की तरह होती जा रही है. नेताओं का दल बदलने का क्रम तो चल ही रहा है, ये उत्तराखंड के दो दिग्गज राजनीतिज्ञों बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के अहं की लड़ाई भी है. अनिल बलूनी ने पिछले दिनों दो निर्दलीय और एक कांग्रेस विधायक को बीजेपी की सदस्यता दिलाकर हरीश रावत को पछड़ा था तो अब हरीश रावत ने मुकाबला 2-3 कर दिया है.
  7. स्मैक के साथ महिला गिरफ्तार, 50 हजार की नकदी भी बरामद
    लक्सर कोतवाली क्षेत्र से पुलिस ने एक महिला को स्मैक बेचते हुए गिरफ्तार किया है. महिला के पास से 9.12 ग्राम स्मैक बरामद की है. पुलिस ने महिला के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है.
  8. नगर निगम ड्रोन से करवा रहा भवनों का सर्वे, हाउस टैक्स से अब बचना नहीं होगा आसान
    हरिद्वार नगर निगम क्षेत्र में अब आवासीय और व्यावसायिक प्रतिष्ठान भवन स्वामी अब टैक्स देने से बच नहीं सकेंगे. इसके लिए नगर निगम ड्रोन से सर्वे करवा रहा है. जिसकी शुरुआत हो गई है.
  9. उत्तरकाशी: लकड़ी के भवन में लगी भयानक आग, पांच परिवार बेघर
    पुरोला के कोर्ट रोड में एक लकड़ी के भवन में आग लग गई. आग से घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. देवदार की लकड़ी का बना बहुत पुराना भवन था.
  10. आपदा राहत एवं बचाव कार्य का फायर सर्विस और पीएससी जवान ले रहे प्रशिक्षण
    पौड़ी में फायर सर्विस की टीम और पीएससी जवान इन दिनों आपदा राहत एवं बचाव कार्य का प्रशिक्षण ले रही है. इससे किसी भी प्रकार की आपदा के घटित होने पर जल्द से जल्द रेस्क्यू कार्य को शुरू कर कम से कम समय लेकर पूरा किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details