उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, येलो अलर्ट जारी

By

Published : Sep 6, 2022, 6:48 AM IST

मौसम विभाग ने राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि और तीव्र बौछार का पूर्वानुमान जताया है. भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert in Uttarakhand) जारी किया है.

today uttarakhand weather report
मौसम अलर्ट

देहरादून:उत्तराखंड में मॉनसून सीजन के आखिरी दौर में भी बारिश का दौर लगातार जारी है. उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया है, जबकि राज्य के मैदानी क्षेत्रों में आमौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है.

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर पहाड़ी जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. इसे देखते हुए यलो अलर्ट (Yellow Alert in Uttarakhand) जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. रविवार को भी भारी बारिश के चलते लोग परेशान रहे. राजधानी देहरादून में मूसलाधार बारिश के बाद कई इलाके जलभराव से जूझते रहे.

उत्तराखंड तापमान
पढ़ें- 'सच' सामने लाना चाहते हैं पूर्व सीएम त्रिवेंद्र, बिना डरे डटकर दे रहे बयान

भारी बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों में बिजली संकट गहराया हुआ है, पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है. आसमान में आम तौर पर बादल छाए रहेंगे. प्रदेश में अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 23°C रहने के करीब रहेगा. तो वहीं, राजधानी देहरादून में रविवार को दोपहर दो बजे तक चटख धूप खिलने से गर्मी व उमस ने आमजन को बेहाल किया.

बता दें कि बीते दिन धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र में भूस्खलन के बाद सुआखोली थत्यूड़ मोटर मार्ग बंद हो गया था, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. एक वाहन पहाड़ी की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया. मार्ग पर आए बड़े बोल्डर के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details