उत्तराखंड

uttarakhand

Petrol Diesel Price: उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Jan 25, 2023, 11:38 AM IST

आज प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दामों में मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से लोगों की जेब पर असर पड़ता है. साथ ही किराया-भाड़ा में भी इजाफा होता है. वहीं देहरादून में आज तेल के दाम स्थिर हैं. हरिद्वार में आज पेट्रोल डीजल के दामों में मामूली बढ़ोत्तरी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनःउत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. देहरादून में आज पेट्रोल ₹94.89 प्रति लीटर और डीजल ₹89.95 प्रति लीटर बिक रहा है.

हरिद्वार में सस्ता हुआ डीजल पेट्रोल: धर्मनगरी हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दामों में एक पैसे का कमी देखने को मिली है. हरिद्वार में आज पेट्रोल के दाम ₹94.37 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.48 प्रति लीटर हैं. जिससे लोगों को आज पेट्रोल डीजल के लिए ज्यादा अतिरिक्त धन व्यय नहीं करना पड़ेगा. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी में पेट्रोल ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
पढ़ें-चैंपियन ने यूपी से किस्मत आजमाने का बनाया मन, उत्तराखंड को बोला बाय-बाय, उमेश पर लगाए गंभीर आरोप

हर रोज सुबह छह बजे जारी होते हैं डीजल पेट्रोल के दाम: अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. उधर हर दिन की तरह आज भी सरकारी तेल कंपनियों ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details